मात्र इतने रुपए थी शाहरुख़ की पहली कमाई, बचपन में निभाते थे बंदर का किरदार
मात्र इतने रुपए थी शाहरुख़ की पहली कमाई, बचपन में निभाते थे बंदर का किरदार
Share:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख का आज जन्मदिन है। आज वह अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि शाहरुख का जन्म 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था। वहीं उनके पिता का नाम ताज मोहम्मद खान था जो एक स्वतंत्रता सेनानी थे और उनकी मां का नाम फातिमा था। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम शहनाज लालारूख है। वह भी शाहरुख के साथ मुंबई में ही गुजर बसर करती हैं।

वैसे शाहरुख ख़ान ने दिल्ली के सेंट कोलंबज स्कूल में पढ़ाई की। वह एक बेहतरीन स्टूडेंट के अलावा हॉकी, फुटबॉल और क्रिकेट के भी चैंपियन खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्हें अवॉर्ड मिलने का सिलसिला स्कूल से ही शुरू हो गया था। उस समय उन्हें स्कूल के सबसे बड़े अवॉर्ड Sword of Honor से भी नवाजा गया था। आप सभी को हम यह भी बता दें कि शाहरुख को बचपन से ही अभिनय का शौक था। जी दरअसल बचपन में वे रामलीला में एक बंदर का रोल निभाया करते थे।

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद शाहरुख ने अभिनय की शिक्षा प्रसिद्द रंगमंच निर्देशक बैरी जॉन से दिल्ली के थियेटर एक्शन ग्रुप में हासिल की। वैसे अपने करियर के शुरूआती दिनों से पहले शाहरुख दिल्ली के दरियागंज में एक रेस्तरां चलाते थे। उस समय शाहरुख की पहली कमाई केवल और केवल 50 रुपए ही थी। अब शाहरुख़ एक जाने माने स्टार हैं और अपने अंदाज से सभी के दिलों में बसे हुए हैं।

यूट्यूबर के खिलाफ 'बाबा का ढाबा' के मालिक ने दर्ज करवाई शिकायत, जानिए क्या है मामला

प्रियंका से लेकर सोनम तक ने मनाया हेलोवीन डे

अमृता राव के घर आया नन्हा मेहमान, दिया बेटे को जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -