5 साल की उम्र में शान ने गाया था पहला गाना, नहीं बनना चाहते थे गायक

बॉलीवुड के टैलेंटेड और पॉपुलर सिंगर्स में से एक शान आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आप सभी को बता दें कि शान का असली नाम शांतनु मुखर्जी था और उनका जन्म 30 सितंबर 1972 को हुआ। बहुत कम लोग जानते हैं कि शान के दादा जी का नाम जहार मुखर्जी है जो एक पॉपुलर लिरिस्ट थे और उनके पिता मानस मुखर्जी म्यूजिक डायरेक्टर थे। वैसे शान ने बहुत कम उम्र में ही काम शुरू कर दिया था। कहा जाता है जब शान 5 साल की उम्र में थे तभी शान ने पहला गाना गाया था।

वहीं जब वह 11 साल की उम्र में पहुंचे तो तब तक वह जिंगल्स गाते थे। वैसे शान ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'जब मैं 5 साल था तब मैंने बंगाली नर्सरी राइम एल्बम रिकॉर्ड किया था।' आपको बता दें कि 80 के दशक में शान ने कई बड़े ब्रांड्स के लिए जिंगल्स गाए हैं। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि शान ने कभी नहीं सोचा था कि वह सिंगर बनेंगे। एक बार एक इंटरव्यू में सिंगर ने कहा था, ‘मेरे पिता टैलेंटेड, हार्डवर्किंग और काफी स्ट्रग्लिंग थे। हालांकि वह ज्यादा सक्सेसफुल सिंगर कंपोजर नहीं हुए। तो मुझे लगा कि इस करियर में स्टैबलिटी नहीं है। मैंने जॉब देखना शुरू कर दिया और साथ ही बिजनेस भी शुरू कर दिया था।’

वैसे शान को उसके बाद कई मौके मिले म्यूजिक में और उन्होंने बतौर सिंगर अपना करियर शुरू किया। वैसे बहुत कम लोगों को पता है कि शान ने बतौर एक्टर भी काम किया, शो भी जज किए और वह टीवी प्रेजेंटर भी थे। आपको बता दें कि शान उन सिंगर्स में से एक हैं जो इंटरनेशनल सिंगर्स के साथ भी गा चुके हैं। आज शान के गाने लोगों के दिलों में बसते हैं और उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी मधुर आवाज से एक अलग ही छाप छोड़ी है।

इस मशहूर कॉमेडी शो में नज़र आएंगी उर्मिला मातोंडकर

ऋषिकेश मुखर्जी ने दिया था हिन्दी फिल्मों में कॉमेडी को नया आयाम

IPL 2021: आखिर अश्विन पर क्यों भड़के शेन वॉर्न ? देखें वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -