पिता की मौत के बाद संभालना था परिवार तो गाने लगे शांतनु मुखर्जी, आज इंडस्ट्री में हैं सुपरहिट
पिता की मौत के बाद संभालना था परिवार तो गाने लगे शांतनु मुखर्जी, आज इंडस्ट्री में हैं सुपरहिट
Share:

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर शान का आज जन्मदिन है। शान की आवाज को सबसे अधिक पसंद की जाने वाली आवाजों में शामिल किया जाता है। शान ने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने गाये हैं जो आप सभी ने सुने होंगे। शान का जन्म 30 सितंबर को 1972 को मध्य प्रदेश का खंडवा में हुआ था। जी हाँ और शान ने 'दिल चाहता है', 'फना', 'सांवरिया', 'थ्री इडियट्स' जैसी फिल्मों के लिए कई हिट गाने गाए हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि सिंगर होने के साथ ही शान एक्टर और होस्ट भी हैं। जी हाँ, पहले तो हम ये बता दें कि शान का असली नाम शांतनु मुखर्जी है। जी दरअसल शान के दादा जहर मुखर्जी और पिता मानस मुखर्जी भी संगीतकार थे।

PS-1 फिल्म रिलीज से पहले थिएटर मालिकों को धमकी, लिखा- 'आखिरी वॉर्निंग, टुकड़े-टुकड़े कर देंगे'

जी हाँ और जिस समय शान 13 साल के थे उसी समय उनके पिता का निधन हो गया और इसे देखते हुए अपने परिवार को संभालने के लिए उनकी मां ने गाना शुरू किया था। वहीं मां की देख-रेख में बड़े होने वाले शान ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो सिंगर बनेंगे। हालाँकि शान ने 17 साल की उम्र में ही सिंगर के तौर पर अपना करियर शुरू कर दिया था। उसके बाद उन्होंने पॉप, जैज, देशभक्ति, रोमांटिक, हिप हॉप, रॉक हर तरह के गाने गाए। दूसरी तरफ शान की छोटी बहन सागरिका भी सिंगर हैं और वो भी गाना गाती हैं। जी हाँ और दोनों ने एक साथ एक एल्बम भी निकाला था जो काफी पॉपुलर हुआ था। वैसे हिंदी के अलावा शान ने उर्दू, तमिल, कन्नड़, मराठी, नेपाली, अंग्रेजी, मलयालम, पंजाबी और बंगाली में भी बहुत सारे गाने गाए हैं और उनके अधिकतर गाने सुपरहिट हुए हैं।

ग्लैमरस तस्वीरों के लिए मशहूर हैं वामिका गब्बी, जब वी मेट में किया था काम

इसी के साथशान ने फिल्मों में गाने के अलावा कई टीवी शोज भी होस्ट और जज किये हैं। निजी जीवन के बारे में बात करें तो 24 साल की उम्र में शान की मुलाकात बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखने वाली राधिका मुखर्जी से हुई थी। उसके बाद दोनों ने साल 2003 में शादी कर ली। कपल के दो बेटे सोहम और शुभ हैं।

धमाकेदार है दृश्यम 2 का टीजर, नए ट्विस्ट के साथ होगी शुरुआत

Video: अनोखे अंदाज में फाल्गुनी पाठक के सपोर्ट में आईं शिल्पा शेट्टी

प्राइवेट आइलैंड खरीदने वाले भारत के पहले सिंगर बने मीका सिंह, 7 बोट्स और 10 घोड़े भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -