कुछ इस तरह शुरू हुई थी सचिन खेडेकर के करियर की शुरुआत

टॉलीवुड और हिंदी फिल्मों के जाने माने एक्टर और निर्देशक सचिन खेडेकर को आज के समय में कौन नहीं जनता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, वहीं वह आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे है. सचिन खेडेकर का जन्म 14 मई 1965 को हुआ था. सचिन खेडेकर एक भारतीय अभिनेता और निर्देशक हैं जिन्हें हिंदी, मराठी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और गुजराती भाषा की फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है. 

उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में आप का सुरूर, अस्तित्वा और श्याम बेनेगल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो शामिल हैं, जिसमें उन्होंने सुभाष चंद्र बोस का किरदार निभाया था. उल्लेखनीय टीवी श्रृंखला में सैलाब इम्तिहान और समिधावन शामिल हैं जिसमें उन्होंने बी आर अम्बेडकर की भूमिका निभाई.  खेडेकर का जन्म और पालन-पोषण विले पार्ले, मुंबई में एक मराठी मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. उन्होंने 5 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था उन्होंने थाडोमल शाहनी इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की.

फिल्मों में अभिनय करने से पहले खेडेकर ने एक थिएटर कलाकार के रूप में शुरुआत की. उन्होंने 1985 में नाटकों में अभिनय करना शुरू किया. उनका पहला नाटक विधिलिखत था. वह 2000 में श्याम रंग नामक एक नाटक में भी रहे हैं. उन्होंने 1995 में इम्तिहान शो के माध्यम से हिंदी टेलीविजन में प्रवेश किया.

मध्यप्रदेश - महाराष्ट्र सीमा पर उमड़ा जनसैलाब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

साउथ फिल्मों के मिमिक्री स्टार कहे जाने वाले अभिनेता का हुआ निधन

ए.आर.रहमान के गाने पर जमकर नाचा यह क्रिकेटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -