महज 4 वर्ष की उम्र से ही अपने फैंस के दिलों में राज कर रहे है रॉबर्ट पैटिनसन
महज 4 वर्ष की उम्र से ही अपने फैंस के दिलों में राज कर रहे है रॉबर्ट पैटिनसन
Share:

रॉबर्ट पैटिनसन का जन्म आज ही के दिन लंदन में हुआ था। आज वह अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। इस खास अवसर पर फैंस उन्हें बधाई भी दे रहे हैं। रॉबर्ट ने अभिनय करने से बहुत पहले ही संगीत के लिए अपना प्यार व्यक्त किया है। उन्होंने करीबन 4 वर्ष की उम्र से गिटार और पियानो सीखना शुरू कर दिया था। किशोरावस्था के बीच रॉबर्ट अपने खुद के लिखे हुए गाने पब में गाते थे। वह 12 साल की उम्र से मॉडलिंग करने में लग गए। उन्होंने मूवी हैरी पॉटर एंड द गौब्लेट ऑफ फायर में सेड्रिक डिगरी की भूमिका व्यक्त की। जिसके  लिए उन्हें मीडिया द्वारा उस वर्ष के ब्रिटिश स्टार ऑफ टुमॉरो के लिए नामित किया जा चुका है।

रॉबर्ट फिल्म ट्विलाइट में अपने वैंपायर वाले किरदार से रातों रात चर्चाओं में छा गए। इस मूवी में उनके साथ क्रिस्टन स्टीवर्ट लीड रोल में थीं। रॉबर्ट और क्रिस्टन स्टीवर्ट ने कुछ वक़्त एक दूसरे को डेट भी किया लेकिन उपरांत में दोनों की राहें अलग हो गईं। ट्विलाइट सीरीज में उनके किरदार एडवर्ड कूलीन का उनके करियर में बहुत बड़ा समर्थन दिया है। द टेलीग्राफ की 10 सर्वाधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं की सूची में ट्विलाइट मूवीज से हुई 10 मिलियन डॉलर की आय के साथ पैटिनसन को 10वां स्थान प्रदान किया जा चुका है। जिसके अतिरिक्त वह हाई लाइफ, गुड टाइम जैसी फिल्मों में भी कार्य चुके है।

वैज्ञानिक आधार पर ट्विलाइट सीरीज के एक्टर रॉबर्ट पैटिनसन को इस वर्ष सबसे हैंडसम पुरुष के रूप में चुन लिया गया है। गोल्डन रेशो ऑफ ब्यूटी फाई पर रॉबर्ट को 92.15 फीसद मिले है। वहीं पीपल पत्रिका द्वारा 2008 में और ग्लैमर द्वारा 2009 में कराए गए एक सर्वेक्षण में उन्हें सर्वाधिक सेक्सी जीवित पुरुषों में से एक नामित कर चुके है। अब खबर है कि बैटमैन के रूप में अभिनेता रॉबर्ट पैटिनसन की डेब्यू मूवी 25 जून 2021 के बजाय अब अक्टूबर 2021 में रिलीज की जाने वाली है। कोरोना वायरस के कारण से इसकी रिलीज को कुछ माह के लिए आगे बढ़ाना पड़ा है। 

आंबेडकर नगर के 4 पुलिसकर्मी निलंबित, जहरीली शराब पीने से हुई थी 5 मौतें

ब्रिट पुरस्कार 2021 की विजेताओं की लिस्ट हुई जारी

टेलर स्विफ्ट को इस पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -