बॉलीवुड के साथ कन्नड़ मूवीज में भी अपनी अदाओं का तड़का लगा चुकी है रितु शिवपुरी

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री रितु शिवपुरी का आज जन्मदिन है, बता दे कि, रितु शिवपुरी का जन्म 22 जनवरी 1975 में हुआ था. अभिनेता ओम शिवपुरी और सुधा शिवपुरी की बेटी है रितु शिवपुरी. रितु ने हिंदी सिनेमा के अलावा कन्नड़ सिनेमा में भी काम किया है. रितु ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म 'आंखें' से की थी. इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार गोविंदा थे. ये फिल्म बड़े परदे पर ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई है.

बता दे कि, फिल्मकार डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आंखें’ उस वर्ष की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी. इसके बाद उन्होंने ‘आर या पार’ (1997), ‘हद कर दी आपने’ (2000), ‘लज्जा’ (2001), ‘शक्ति : द पावर’ (2002), ‘हम सब चोर हैं’ (1995), ‘भाई भाई’ (1997), ‘काला सम्राज्य’ (1999), ‘दुबई रिटर्न’ (2005), ‘इक जिंद इक जान’ (2006) जैसी कई फिल्मों में काम किया. वही बॉलीवुड के अलावा, रितु ने कन्नड़ सिनेमा में कुछ यादगार भूमिकाएं निभाई है.
 
इसके बाद वह करीब एक दशक से मनोरंजन की दुनिया से दूर हो गई क्योंकि वह शादी और परिवार की जिम्मेदारी निभाने में व्यस्त हो गई थी. लेकिन छोटे परदे के जरिये उन्होंने अभिनय की दुनिया में एक बार फिर वापसी की. रितु शिवपुरी अनिल कपूर के शो '24' के सीजन में 2 नजर आईं थी. जानकारी के लिए बता दे कि, फिल्मों से ब्रेक लेकर उन्होंने कुछ दिन तक ज्वैलरी डिजाइनर के तौर पर भी काम किया. रितु शिवपुरी ने कई टीवी शो भी किए है, जिसके लिए उनकी एक्टिंग को भी बहुत ही ज्यादा सराहा जा चुका है.

सामने आया सलमान के नए गाने का टीजर, डिफरेंट लुक में नज़र आए बरजंगी भाईजान

कभी हीरो बनने के लिए टॉयलेट के बाहर घंटों लाइन में इंतज़ार करते थे जैकी श्रॉफ

'यदि नहीं मिला फिल्मों में काम तो फिल्म सिटी में ही खोलूंगा केंटीन...' आखिर सुशांत ने क्यों कहा था ऐसा? जानिए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -