क्रिकेट जगत में सर जडेजा के नाम से पहचाने जाते है रविंद्र जडेजा

33 साल के टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाडी रवींद्र जडेजा आज अपना जन्मदिन मना रहे है. इन्हें क्रिकेट की दुनिया में सर के नाम से जाना जाता है. इन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ के बेहतरीन प्रदर्शन करके मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब अपने नाम कर लिया था.

बता दे 2012 में इंगलैंड के विरुद्ध नागपुर में टैस्ट मैच में जडेजा ने डेब्यू किया था और 2009 में उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का पहला मौका मिला था जो श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला गया था. जडेजा अभी तक 57 टैस्ट मैच खेले है जिसमे उन्होंने 232 विकेट लिए है. वनडे टेस्ट में उन्होंने 168 मैच में 7024 रन बनाए हैं.

2005 में एक हादसे में उनकी माँ की मौत हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट को छोड़ने का मन मना लिया था. लेकिन घर वालो के समझाने पर उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया. आप अचम्भित हो जायेंगे की सर जडेजा पहले घुड़ सवारी करने के शौकीन थे इन्होंने कभी बल्ले को हाथ भी नहीं लगाया था. जडेजा का मानना है कि ऐसा करके उनके अंदर आत्मविश्वास आया. लिहाजा अपने बीते समय को पीछे छोड़कर जडेजा अपनी कामयाबी सफर में बहुत आगे निकल चुके है और उन्होंने क्रिकेट के कई कीर्तिमान अपने नाम किए है. आज के समय में टीम इंडिया में जडेजा की भूमिका बहुत अहम् मानी जाती है. 

भारत न्यूजीलैंड से 332 रनों से आगे

खेल मंत्रालय: IOA का चुनाव नहीं करवाने की पैरवी पर हाई कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई

सख्त प्रोटोकॉल के बाद भी जूनियर हॉकी वर्ल्डकप में पाया गया कोरोना संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -