कंस का किरदार निभाकर रविंदर कपूर ने हासिल की थी लोकप्रियता
कंस का किरदार निभाकर रविंदर कपूर ने हासिल की थी लोकप्रियता
Share:

गोगा कपूर 80 और 90 के दशक में दर्जनों हिंदी मूवी का भाग थे। गोगा कपूर का असली नाम रविंदर कपूर था। गोगा कपूर का जन्म आज ही के दिन 15 दिसंबर 1940 में हुआ था। 3 मार्च 2011 में गोगा कपूर का देहांत हो गया था। निधन के वक़्त वह 70 वर्ष के थे।  गोगा कपूर ने 500 से ज्यादा मूवी कार्य कर चुके है। कयामत से कयामत तक में उनका किरदार बहुत सराहा गया। जिसके अतिरिक्त पत्थर के फूल, कभी हां कभी ना, मुकद्दर का सिकंदर जैसी मूवी की भूमिका अविस्मरणीय है। अपने शुरुआती दिनों में उन्होंने बहुत से इंग्लिश में कई प्ले भी किए। इसके उपरांत थिएटर में उनकी महारत देखकर जल्द ही उन्हें इंडस्ट्री में आमंत्रित कर लिया गया। गोगा कपूर ने वर्ष 1971 में मूवी जलवा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

BR चोपड़ा की महाभारत तो आज भी आप सभी के ध्यान में होगी। जिसके पात्र भारत के हर घर का भाग बन गए थे। हर रविवार को प्रसारित होने वाले इस धारावाहिक में दिखाई जाने वाली घटनाओं का जिक्र लोगों की सुर्ख़ियों में रहने लगे। इसी शो में गोगा कपूर ने कंस का किरदार निभाया था। गोगा कपूर कंस बनकर इतने लोकप्रिय हुए कि लोग उन्हें उनकी असल जिंदगी में भी कंस कहकर पुकारने लगे। वो जहां भी जाते लोग उनसे प्रश्न पूछते आखिर उन्होंने अपनी बहन देवकी के साथ ऐसा अत्याचार क्यों किया? इस सीरियल ने उन्हें रातों-रात कंस के रूप में फैंस के बीच बहुत ही ज्यादा पॉपुलर कर दिया था।

मनमोहन देसाई की मूवी तूफान में भी गोगा कपूर डाकू शैतान सिंह के किरदार में दिखाई दिए थे। ये किरदार भी बहुत भयानक था। लोग शैतान सिंह को देखकर डर जाते थे। जिसके उपरांत उन्होंने कई मूवी में विलेन का रोल निभाया था। गोगा कपूर ने ‘गंगा जमुना सरस्वती’, ‘कयामत से कयामत तक’, ‘सागर’, ‘अग्निपथ’, ‘मर्द’ जैसी दर्जनों हिट फिल्मों में कार्य किया।

चौथे दिन आयुष्मान और वाणी की मूवी ने बॉक्स ऑफिस में किया कमाल, की इतने करोड़ की कमाई

सलमान खान के साथ काम करने के लिए बेताब हैं किम

विक्की-कैटरीना ने शेयर की शादी की अब तक की सबसे रोमांटिक तस्वीरें, देखकर फैंस हुए दीवाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -