इस डायरेक्टर पर सबसे पहले लगा था मूवी कॉपी करने का आरोप
इस डायरेक्टर पर सबसे पहले लगा था मूवी कॉपी करने का आरोप
Share:

90 के दशक में 'महाभारत' एक ऐसा टीवी शो था जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देखता थे। उस वक्त आलाम यह था जब घर में टीवी नहीं होती थी तो दर्शक अपने पड़ोसी के घर जाकर देखते थे। बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ है कि यह शो बॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर और डायरेक्टर रवि चोपड़ा ने बनाई थी। इस टीवी शो के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री में छा गए थे। यह शो दूरदर्शन पर प्रसारित होता था। उनके बारे में और अधिक बताए इससे पहले बता दें कि 27 सितंबर को उनका 72वां जन्मदिन हैं। वह हिंदी सिनेमा के ख्यात डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बी आर चोपड़ा के बेटे थे। 

फिल्म 'सुई-धागा' की प्री बुकिंग हुई शुरू

रवि चोपड़ा ने फिल्म 'इत्तेफाक' से डेब्यू किया था इसमें वह सहायक निर्देशक बने थे। इसके बाद फिल्म 'जमीर' से उन्होंने इंडिपेंडेंट डायरेक्ट के रूप में शुरूआत की थी जो अपने पिता बी आर चोपड़ा के बैनर तले बनी थी। इसके बाद वह फिल्म लेकर आए 'द बर्निंग ट्रेन' बॉलीवुड की सफल फिल्मों में शुमार। आज भी इस फिल्म को 90 के दशक के लोग देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म से उन्हें अलग ही पहचान मिली थी। इसके बाद रवि चोपड़ा ने एक दशक बाद कमबैक किया। फिर बनाई फैमिली ड्रामा फिल्म 'बागबान' जो 2003 में रिलीज हुई थी। इसमें बॉलीवुड के ​महानायक बिग बी और एक्टर सलमान खान थे। अमिताभ के अपोजिट हेमा मालिनी थी। यह फिल्म भी बॉक्स आॅफिस पर सुपरहिट रहीं थी।इसके बाद 2006 में एक और फैमिली ड्रामा फिल्म'बाबुल' आई जिसने बॉक्स आॅफिस पर धमाल मचा दिया था। 

विराट कोहली की डेब्यू फिल्म 'ट्रेलर: द मूवी' का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज़

अपने पिता बीआर चोपड़ा की मृत्यू होने के बाद उन्होंने कुछ ही फिल्में प्रोड्यूस की वह है 'भूतनाथ' और  'भूतनाथ रिटर्न'। अपनी सुपरहिट फिल्मों से फेमस तो हो गए लेकिन 2009 में उन पर फॉक्स कंपनी ने मूवी कॉपी करने का आरोप लगाया  था। वह ​मूवी थी 'बंदा ये बिंदास है' जो आज तक रिलीज नहीं हुई है। कहा जाता है कि इस मूवी को 'माय कजिन विनी' से कॉपी किया गया था। कोर्ट में उनके ऊपर लगे आरोप गलत साबित हुए लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हुई। फिल्म इंडस्ट्री के यह पहले ऐसे शख्स थे जिनके ऊपर हॉलीवुड की ​प्रोडक्शन कंपनी ने अरोप लगाए थे।  2014 में उनकी बीमारी की वजह से मृत्यू हो गई। 

बॉलीवुड अपडेट्स

हिट फिल्म के सीक्वल से छिनी सिद्धार्थ की जगह, होंगे अर्जुन

रोजाना अपनी हॉट फोटोज शेयर कर तहलका मचा रहीं हैं जाह्नवी कपूर

पूर्व प्रधानमंत्री को इस एक्टर ने खास अंदाज़ में दी जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -