हिंदी ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकीं है रत्ना पाठक
हिंदी ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकीं है रत्ना पाठक
Share:

बॉलीवुड और टीवी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस रत्ना पाठक को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी  बात के  चलते चर्चाओं में बनी रहती है। वहीं वह आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही है। इतना ही नहीं अपनी फिल्मों और टीवी शो के चलते चर्चाओं में बनी रहने वाली रत्ना पाठक ने अपनी एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीतने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। 

रत्ना पाठक शाह एक भारतीय अभिनेत्री और निर्देशक हैं जिन्हें थिएटर, टेलीविजन और बॉलीवुड फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है। थिएटर में उनके कई कामों में अंग्रेजी और हिंदी दोनों में नाटकों की एक श्रृंखला शामिल है। 1980 के दशक में हिट टीवी धारावाहिक इधर उधर में दिखाई देने पर वह प्रमुखता से उभरीं।

वह शायद सिटकॉम साराभाई बनाम साराभाई में माया साराभाई के रूप में अपने प्रतिष्ठित प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने आने वाली उम्र के रोमांटिक ड्रामा जाने तू या जाने ना (2008), एक्शन कॉमेडी गोलमाल 3 (2010), पारिवारिक ड्रामा कपूर एंड संस (2016), और व्यापक रूप से प्रशंसित ब्लैक- कॉमेडी लिपस्टिक अंडर माई बुर्खा (2017), जिसमें सभी ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए अपना नामांकन अर्जित किया। वह रोमांटिक कॉमेडी एक माई और एक तू (2012) और कॉमेडी-ड्रामा खोबसूरत (2014) में भी दिखाई दीं। उन्होंने 1982 में प्रशंसित थिएटर और बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से शादी की। इतना ही उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ हॉलीवुड की फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा। इसी के साथ रत्ना पाठक के जन्मदिन पर उन्हें ढेर सारी बधाईयां।

499 साल बाद होली पर बन रहा है ये अद्भुत संयोग, जानिए कितना होगा खास

क्या आपको भी सपने में नजर आते है भगवान? जानिए संकेत

भाजपा सांसद की संदिग्ध मौत को लेकर सामने आया हैरान कर देने वाला सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -