B'day Special: फ्लॉप होते-होते सुपरहिट हो गया यह एक्टर

Aug 31 2018 12:00 AM

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से सभी के दिलों में बस चुके राजकुमार राव आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत मिमिक्री से की थी और पहली बार वह फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' में नजर आए थे जो उन्हें एक एड के बदौलत मिली थी. राजकुमार पढ़ने में बहुत आगे थे ही साथ ही वह बहुत ही अच्छी मिमिक्री भी कर लेते थे और इस वजह से वह अपने स्कूल और कॉलेज में खूब पॉपुलर थे. राजकुमार को बचपन से एक्टिंग का शौक था लेकिन उन्हें अपने करियर के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी.

रोंगटे खड़े कर देगा 'लव सोनिया' का ट्रेलर

सबसे पहले राजकुमार ने एक एड टीवी पर देखा था जिसमे डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी को अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए एक्टर की तलाश थी जिसके ऑडिशन के लिए राजकुमार मुंबई गए थे. राजकुमार ऑडिशन देने के बाद सिलेक्ट हो गए और उनकी पहली फिल्म ने ही उन्हें ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया. राजकुमार ने इस फिल्म के बाद कभी पीछे नहीं देखा वह लगातार आगे बढ़ते गए. इस फिल्म के बाद वह फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में नजर आए और उसके बाद लगातार उन्हें फ़िल्में मिलती गईं.

रियलिटी शो में आया 'भूत' देखकर भाग पड़ी ऑडियंस

उन्होंने 'रागिनी एमएमएस', 'काय पो छे', 'शैतान', 'चिटगॉन्ग' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से सभी को हैरान किया और उसके बाद उन्हें मुख्य किरदार भी मिलने लगे. राजकुमार को आप सभी ने डॉली की डोली, अलीगढ, ट्रैप्ड, राब्ता, बहन होगी तेरी, बरेली की बर्फी, न्यूटन, शादी में जरूर आना, ओमेरटा, फन्ने खां आदि फिल्मों में देखा ही होगा. इन सभी फिल्मों में राजकुमार को खूब पसंद किया गया. राजकुमार को फिल्म 'काय पो छे' में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का किरदार निभाने के लिए फिल्मफेयर का अवॉर्ड दिया गया था और साथ ही उन्हें फिल्म 'शाहिद' में बहुत ही बेहतरीन किरदार निभाने के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

कभी अपनी एक्टिंग से किसी को ना लुभा पाने वाले राजकुमार राव आज इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है और उनकी एक्टिंग की लोग मिसाल देते हैं. राजकुमार ने बॉलीवुड में एंट्री के बाद नाम तो कमाया लेकिन बीच में की फ़िल्में फ्लॉप होने लगीं और वह दर्शकों के दिल से उतरने लगे. कुछ समय बाद फिर से दर्शकों के दिल में छाने के लिए राजकुमार ने 'ट्रैप्ड' मूवी की और उसके बाद उनका सिक्का बॉलीवुड में चल पद और वह फ्लॉप होते होते हिट हो गए. फिलहाल उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

बॉलीवुड अपडेट्स

Box Office Predictions : क्या 'यमला पगला दीवाना' से जीत पाएगी 'स्त्री'?

फिल्म स्त्री की शूटिंग के बाद श्रद्धा कपूर ने किया बड़ा खुलासा

गर्लफ्रेंड के घर रोमांस करते हुए पकड़ाए सलमान खान