कभी राजकुमार के खाते में थे बस 18 रुपये,  कई बार झेले थे रिजेक्शन
कभी राजकुमार के खाते में थे बस 18 रुपये, कई बार झेले थे रिजेक्शन
Share:

बॉलीवुड में अपने दमदार अंदाज के लिए मशहूर राजकुमार राव का आज जन्मदिन है। राजकुमार राव अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्‍त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था। उन्होंने रागिनी एमएमएस, शैतान, काय पो छे, शाहिद, जैसी फिल्मों में काम किया और देखते ही देखते इंडस्ट्री में अपना नाम बना लिया। जी दरअसल बचपन से ही राजकुमार राव (Rajkummar Rao) का झुकाव एक्टिंग की तरफ था। नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके राजकुमार राव ने क्लास 10 में ही एक्टिंग करने का फैसला ले लिया था।

कहा जाता है पढ़ाई के दौरान ही राजकुमार राव थिएटर भी किया करते थे। जी हाँ और उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और एफटीआईआई पुणे का क्वालिफाई एग्जाम भी पास किया था। अपने कॉलेज के दिनों में राजकुमार दिल्ली में प्ले में काम करने के लिए गुरुग्राम से साइकिल पर आते थे। वह क्षितिज रेपर्टरी और श्रीराम सेंटर के साथ प्ले करते थे और उन्होंने ग्रैजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के आत्माराम सनातन धर्म (एआरएसडी) कॉलेज से की है। बहुत कम लोग जानते हैं कि राजकुमार राव को कई बार रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा। उस दौर में उनकी जेब में पैसे भी नहीं हुआ करते थे।

एक इंटरव्यू में राजकुमार ने कहा था ''मैं अपने हिस्से से सात हजार रुपये देता था जो मेरे लिए बहुत ज्यादा था। हर महीने 15-20 हजार रुपये की जरूरत होती थी। एक बार मेरे खाते में सिर्फ 18 रुपये थे और मेरे दोस्त के पास 23 रुपये थे।'' राजकुमार राव के करियर की शुरुआत फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ से हुई और उसके बाद उन्होंने कई हिट मूवीज दी। आज राजकुमार एक सुपरहिट अभिनेता बन चुके हैं।

शादी के बाद पहली बार साथ काम करेगा बॉलीवुड का यह मशहूर कपल

जब मिस वर्ल्ड बनी थीं ऐश्वर्या तो ऐसे दिखते थे अभिषेक, देखकर चौके फैंस

चोट लगने के बावजूद शिल्पा शेट्टी ने किया बप्पा का स्वागत, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -