अपने चाचा नुसरत फतेह अली खान से ली थी राहत फ़तेह अली खान कव्वाली की ट्रेनिंग
अपने चाचा नुसरत फतेह अली खान से ली थी राहत फ़तेह अली खान कव्वाली की ट्रेनिंग
Share:

फ़िल्मी गानें और कव्वाली के राजा राहत फ़तेह अली खान को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी कव्वाली के चलते चर्चाओं में बने रहते है, इतना ही नहीं उन्होंने अपने कई गानों के चलते अपने फैंस के दिलों पर भी कब्ज़ा कर लिया है. वहीं राहत फ़तेह जी आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे है. हम बता दें कि राहत फ़तेह अली खान का जन्म फैसलाबाद, पंजाब पकिस्तान में हुआ था. 

राहत ने बहुत कम उम्र से संगीत के लिए अपनी प्रेम भावना प्रदर्शित की जिसके बाद से वह अक्सर अपने चाचा और पिता के साथ तीन साल की उम्र में गाने लगे। सात साल की उम्र में उन्होंने अपने चाचा नुसरत फतेह अली खान द्वारा कव्वाली गाने की कला का ज्ञान लिया। उन्होंने बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगर के रूप में फिल्म 'पाप की लगन' (2003) से फिल्म 'मन की लगन' से डेब्यू किया।

अप्रैल 2012 में, रहट ने यूके में दौरा किया, वेम्बली एरिना और मैनचेस्टर एरिना में प्रदर्शन किया, 20,000 से अधिक लोगों के संयुक्त दर्शकों के साथ खेला और अधिकतम टिकट-बिक्री का रिकॉर्ड बनाया।  एल्बम बैक 2 लव (2014) का "जरुरी था" गीत भारतीय उपमहाद्वीप का पहला मूल गैर-फ़िल्मी संगीत वीडियो बन गया, जिसने दो साल बाद 100 मिलियन व्यूज़ पार कर लिए और इसके रिलीज़ होने के तीन साल के भीतर 200 मिलियन व्यूज हो गए थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपने नाम पर कई अवार्ड भी जीतें है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -