देश के इस शख्स का सबसे लंबा इंटरव्यू लेने वाले पहले शख्स बने प्रसून जोशी
देश के इस शख्स का सबसे लंबा इंटरव्यू लेने वाले पहले शख्स बने प्रसून जोशी
Share:

भारतीय सिनेमा के मशहूर गीतकार,कवि और लेखक प्रसून जोशी का 16 सितंबर को 47वां जन्मदिन हैं। 1971 में उनका जन्म उत्तराखंड के अल्मोड़ा में हुआ था। प्रसून जोशी आज सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने गीतों को लेकर फेमस हैं। उनका इस इंडस्ट्री में बेहद खास योगदान रहा हैं। संगीत के क्षेत्र में अहम योगदान निभाने पर उन्हें पद्मभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका हैं। वह संगीत के दुनिया में खास पहचान रखते है उनके इस खास दिन पर आपको प्रसून जोशी जी की बारे में कुछ खास बात बताते हैं -

निक ने प्रियंका को दुनिया के सामने दिया रिटर्न गिफ्ट, वायरल हो रहा वीडियो

 आपको बता दें कि मात्र 17 साल की उम्र में ही प्रसून ने अपनी पहली किताब 'मैं और वो' लिख दी थीं। बचपन से ही उन्हें पढ़ने लिखने का बहुत शौक था। उनकी अधिकतम  क्वालिफिकेशन एमबीए रही है। इसके बाद में उन्होंने दिल्ली में एक एड कंपनी से अपने करियर की शुरूआत की थी। एक ही कंपनी में उन्होंने 10 साल तक काम किया। प्रसून जोशी ने कोका कोला, नेस्ले, हैप्पीडेंट जैसे कई कंपनी के एड के लिए स्क्रिप्ट लिखी हैं। प्रसून जोशी अपने ने फिल्मी ​करियर की शुरुआत  गीतकार के रूप में फिल्म 'लज्जा' से की थी। इसके बाद फिल्म ब्लैक, हम तुम,रंग दे बसंती, तारे जमीन पर, लंदन ड्रीम्स इत्यादि के लिए गाने लिखे हैं। उन्होंने मेक इन इंडिया  कैंपन के लिए जिंगल भी बनाया हैं। 

फिल्म शूटिंग के बाद आलिया ने बॉयफ्रेंड के साथ की पार्टी

प्रसून जोशी ने 2017 में लंदन में प्रधानमंत्री मोदी का  2 घंटे २० मिनिट तक इंटरव्यू लिया था।  वह पहले ऐसे शख्स ​थे कि किसी गीतकार ने पीएम का इंटरव्यू लिया हो। आपको बता दें कि प्रसून पीएम मोदी का इतना लंबा इंटरव्यू लेने वाले सबसे पहले कवि और लेखक बन गए हैं। 

बॉलीवुड अपडेट्स 

बेटे को टेबल मैनर्स सीखा रहे हैं पापा करण

'स्त्री' के बाद अच्छी फिल्मों की ही उम्मीद करती हैं श्रद्धा कपूर

महिलाओं के बारे में खूबसूरत बात कही जाह्नवी ने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -