कभी डॉक्टर बनना चाहती थी पूनम ढिल्लों, फिर इस तरह शुरू हुआ फ़िल्मी करियर

Apr 18 2021 04:04 AM
कभी डॉक्टर बनना चाहती थी पूनम ढिल्लों, फिर इस तरह शुरू हुआ फ़िल्मी करियर

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती से सभी को दिवाना करने वाली अभिनेत्री पूनम ढिल्लन आज अपना जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 18 अप्रेल, 1962 को यूपी के कानपुर में हुआ था। उनके पिता भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजिनियर थे। आज पूनम अपना 59वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। कई हिट मूवी देने वाली पूनम ढिल्लन ने महज 16 वर्ष की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था। पूनम इतनी खूबसूरत थी कि निर्देशक यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी मूवी 'त्रिशूल' का ऑफर दे दिया था। तो आज जानते है पूनम के जन्मदिन पर कुछ खास बातें... 

एक्ट्रेस बन पूरी दुनिया में छाने वाली पूनम ढिल्लन अभिनेत्री नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थीं। लेकिन कहा जाता है कि जब किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर हो तो आप भी कुछ नहीं कर सकते।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूनम ने अपनी डेब्यू फिल्म 'त्रिशूल' में पहले कार्य करने से मना कर दिया था। लेकिन बाद में बहुत समझाने पर वह मान गईं थीं। पहली ही मूवी में लीड अभिनेत्री का रोल निभाने वाली पूनम को 'त्रिशूल' में संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे नामचीन सितारों के साथ काम करने का अवसर मिला। 

आपको बात दें कि इस मूवी के एक सीन में पूनम को शशि कपूर को थप्पड़ मारना था। इस सीन को रियाल दिखा था इसलिए शशि कपूर ने बिना बताए ही एक्ट्रेस को थप्पड़ मार दिया, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने पूनम से माफ़ी मांग ली थी। हम बता दें कि  पूनम अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर भी बहुत ही चर्चाओं में रह चुकी है। उन्होंने साल 1988 में फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की। शादी के उपरांतपूनम ने करीब 5 सालों तक​ फिल्मों में कार्य नहीं किया। जिसके उपरांत साल 1997 में एक बार फिर उन्होंने मूवी 'जुदाई' से वापसी की। पूनम की शादी अधिक समय तक​ टिक नहीं पाई और दोनों अलग हो गए। उन्होंने वर्ष 1997 में अशोक ठकेरिया से तलाक ले लिया। तलाक के उपरांत पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ अलग रहती हैं।  बता दें कि पूनम 'बिग बॉस' सीजन-3 की कंटेस्टेंट के तौर पर भी नज़र आ चुकी है। बिग बॉस 3 की वो सेकेंड रनर-अप थीं। इसके साथ ही उन्होंने ‘अंदाज’ और ‘किटी पार्टी’ जैसे धारावाहिकों में काम किया।  

20 रुपए का गुटखा उधार नहीं दिया तो युवक ने दुकानदार को मार दी गोली, मौत

डॉ हर्षवर्धन का दावा- नहीं है वैक्सीन की किल्लत, नियमित अंतराल पर हो रही आपूर्ति

बॉयफ्रेंड रोहमन का चेहरा छिपाती हुई नजर आई सुष्मिता सेन, वजह जानकर छूट पड़ेगी हंसी