पाओली डैम ने बंगाली फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी बनाई अपनी अलग पहचान
पाओली डैम ने बंगाली फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी बनाई अपनी अलग पहचान
Share:

पाओली डैम आज अपना जन्मदिन मना रही है। वह एक बंगाली फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बंगाली सीरियल जिबोन नीये खेला से की। अगले कुछ वर्षों में, उन्होंने कुछ और बंगाली टेलीविज़न धारावाहिकों में काम किया, जैसे कि तीथिर अतीथी, सोनार हरिन। ईटीवी बंगला में 6 साल तक मेगा-सीरीयल तीथिर अतीथी चला। पाओली ने अग्निपरिक्षा नाम की बंगाली फिल्म से अपनी शुरुआत की और उन्होंने फिल्म हेट स्टोरी से बॉलीवुड में पदार्पण किया। वह भारतीय टेलीविजन उद्योग में एक बहुत प्रसिद्ध नाम है।

उन्होंने लोरेटो स्कूल, बोबाजार में पढ़ाई की और वहाँ से उन्होंने अपनी हायर सेकेंडरी की परीक्षा पास की। वह एक मेधावी छात्रा थी और स्कूल में छात्रवृत्ति जीतती थी। फिर वह विद्यासागर कॉलेज, कलकत्ता विश्वविद्यालय में दाखिला ले लिया और रसायन विज्ञान में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। इसके बाद, उन्होंने राजाबाजार साइंस कॉलेज, कलकत्ता विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की।

वह पार्श्व गायिका के रूप में एक फिल्म कालबेला में भी दिखाई दीं। वह भारतीय टेलीविजन उद्योग में भी एक बहुत लोकप्रिय नाम है। इसके अलावा, उसने ज़ी बांग्ला, ईटीवी बांग्ला, तारा टीवी और स्टार जलशा चैनल डेली सोप ओपेरा धारावाहिकों में काम किया। डैम ने फिल्म चत्रक (2011) में अपने स्पष्ट सेक्स दृश्यों के लिए सामान्य आबादी के बीच कुख्याति प्राप्त की, जिसे कई फिल्म समारोहों में दिखाया गया था लेकिन सिनेमाघरों में रिलीज नहीं किया गया था। उन्हें आखिरी बार फिल्म बुलबुल में देखा गया था, जिसे डिजिटल रिलीज़ मिली थी और उन्हें अपनी भूमिका के लिए सराहना मिली थी।

इस दिन से शुरू होंगे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्रीस के सिनेमाघर

रचिता राम ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में बनाया एक बड़ा नाम

राजनीतिक रूप से प्रभावशाली होते हुए भी सत्यराज ने रखा अभिनय की दुनिया में कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -