पंकज की एक फिल्म ने जीते थे 8 ऑस्कर अवॉर्ड, बचपन से ही थी अभिनय में रूचि

पंकज कपूर एक बेहतरीन अभिनेता है और आज उनका जन्मदिन है। उनका जन्म 29 मई 1954 को लुधियाना में हुआ था और आज के समय में मनोरंजन जगत में उन्होंने अपनी अनोखी पहचान बनाई है। वहीं दूसरी तरफ उनके बेटे शाहिद कपूर भी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। आप सभी को बता दें कि पकंज कपूर ने श्याम बेनगल की फिल्म आरोहण(1982) से फिल्मों में एंट्री की थी। इसके बाद (1982) रिचर्ड एटनबरो की फिल्म 'गांधी' में उन्होंने महात्मा गांधी के दूसरे सचिव प्यारेलाल की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में उनका किरदार बेहद छोटा लेकिन प्रभावशाली था और बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म ने 8 ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किए थे।

आप सभी को बता दें कि पंकज कपूर ने टीवी पर भी अपना सफल करियर बनाया था। उन्होंने 80 के दशक में जासूसी सीरियल 'करमचंद' में अपनी मुख्य भूमिका निभाई और वह मशहूर हो गए। पंकज कपूर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की। जी हाँ और उनका काफी अधिक समय थिएटर में गुजरा। पंकज कपूर को फिल्म 'मकबूल' और 'डॉक्टर की मौत' में पंसद किया गया। उसके बाद वह 'धर्म', चमेली, 'एक रुका हुआ फैसला', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं', जैसी फिल्मों में भी नजर आए और सभी में उन्हें पसंद किया गया। वहीं टीवी पर पंकज कपूर का जादू खूब चला।

'करमचंद' के अलावा टीवी शो 'ऑफिस ऑफिस' में उनके किरदार को जबरदस्त प्रसिद्धी मिली। निजी जीवन के बारे में बात करें तो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दौरान ही उनकी मुलाकात अभिनेत्री और डांसर नीलिमा अजीम से हुई थी। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। वहीं इसके बाद शाहिद कपूर का जन्म हुआ, हालाँकि उसके बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद पंकज कपूर की जिंदगी में सुप्रिया पाठक की एंट्री हुई और सुप्रिया और पंकज आज अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं।

करण की पार्टी में तब्बू का लुक देख फ़िदा हुईं कैटरीना कैफ, देखते ही कही ये बात

जल्द ही 100 करोड़ के आंकड़े में शामिल होने जा रही है कार्तिक की मूवी

आमिर खान के बाद उनकी बहन करेंगी अभिनय, इस टीवी शो में आएंगी नजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -