कई सीरियल में काम कर चुकी है नेहा मर्दा
कई सीरियल में काम कर चुकी है नेहा मर्दा
Share:

टेलीविज़न की जानी मानी एक्ट्रेस नेहा मर्दा को आज के समय में कौन नहीं जनता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है। वहीं वह आज अपना जन्मदिन मना रही है। नेहा मर्दा एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह ज़ी टीवी द्वारा प्रसारित डोली अरमानो की से उन्हें बहुत ही प्रसिद्धि मिली। उन्होंने कलर्स टीवी के शो बालिका वधु में गेहना की भूमिका भी निभाई।

नेहा राजस्थान की मूल निवासी हैं। वह कोलकाता में मारवाड़ी परिवार में जन्मी और पली-बढ़ी हैं। 10 फरवरी 2012 को कोलकाता में उन्होंने पटना के एक व्यवसायी आयुष्मान अग्रवाल से शादी की।  1 जुलाई 2018 को उन्होंने पटना में एक अकादमी की स्थापना की जिसे रॉयल ओपेरा हाउस अकादमी (ROHA) के नाम से जाना जाता है, जो कला प्रदर्शनियों को नृत्य, नाटक और गायन का प्रशिक्षण प्रदान करती है।

नेहा मर्दा को बालिका वधु सीरियल में उनकी भूमिका के लिए 'गेहना' के रूप में जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेहा ने कहा- "उसने बालिका वधु में अपने चरित्र गेहना के किरदार में उतरने के लिए बैंडिट क्वीन की सीडी देखी।" वह डांस शो कबूम में दिखाई दी। और जब वह 11,17 और 19 की थी तब उन्होंने बूगी वूगी को जीता था और जब वह 21 साल की थी तब एक एपिसोड के लिए जज बनी थी।

जल्द ही अपने 3000 एपिसोड पूरे करने जा रहा है टेलीविज़न का ये शो

टीवी की प्रेरणा के इस लुक को देखकर दीवाने हो जाएंगे आप

''ये रिश्ते है प्यार के'' में अबीर और कुणाल अपने एक्ट से करेंगे घरवालों को खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -