नीलम से बहुत प्यार करता था यह एक्टर लेकिन माँ के कारण किसी और से करनी पड़ी शादी

Nov 09 2019 04:00 AM
नीलम से बहुत प्यार करता था यह एक्टर लेकिन माँ के कारण किसी और से करनी पड़ी शादी

बॉलीवुड में 80-90 के दशक में नीलम कोठारी का आज जन्मदिन है. वह एक बहुत फेमस एक्ट्रेस हैं लेकिन अब वह इंडस्ट्री में नहीं नजर आती हैं. एक समय था जब नीलम की जोड़ी को गोविंदा के साथ बहुत पसंद किया जाता था और दोनों एक भी होना चाहते थे लेकिन दोनों कभी एक नहीं हो पाए. जी हाँ, आपको बता दें कि नीलम और गोविंदा ने एक साथ कई फिल्मों में भी काम किया और दोनों की जोड़ी को लोग खूब पसंद भी करते थे. वहीं साल 1986 में रिलीज हुई ‘इल्जाम’ में दोनों को लोगों ने खूब प्यार दिया लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं दिखा सकी.

वहीं इस फिल्म के बाद दोनों को-स्टार्स के बीच दोस्ती प्यार में बदल गई और गोविंदा और नीलम अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर हो गए. आप सभी को बता दें कि वह एक समय था जब गोविंदा नीलम को अपनी जीवन संगिनी भी बनाना चाहते थे लेकिन ऐसा कुछ हुआ कि दोनों अलग हो गए. इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में गोविंदा ने किया था. उन्होंने बताया कि, ''आखिर क्यों उन्होंने नीलम की बजाए सुनीता से शादी की.'' जी हाँ, उस दौरान गोविंदा ने कहा था, ''मुझे याद है कि नीलम से मेरी पहली मुलाकात पन्नालाल मेहरा के ऑफिस पर हुई थी. उसने मुझे हैल्लो बोला और अंग्रेजी में हाथ तंग होने के कारण मैं उससे बात करने में संकोच कर रहा था. मुझे इस बात का भी डर सता रहा था कि मैं सेट पर उससे कैसे बात करुंगा. मैं नीलम के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहता था.''

आगे उन्होंने कहा था-  ''मुझे विश्वास ही नहीं होता था कि नाम और शोहरत कमाने के बाद भी वह इतनी दयालु हो सकती है. मैं घर पर भी नीलम की बातें किया करता था. यहां तक कि सुनीता के संग रिश्ता जुड़ जाने के बाद मैं उससे नीलम जैसा बनने के लिए कहता था. मैं सुनीता से कहता कि तुम्हें नीलम से सीखना चाहिए. इस बात से सुनीता परेशान हो जाती थी. एक दिन सुनीता ने नीलम के लिए कुछ कह दिया इस बात से मैं इतना ज्यादा अग्रेसिव हो गया कि मैं सुनीता के संग अपनी सगाई तोड़ दी थी. मेरे पिता भी चाहते थे कि मैं नीलम से शादी करुं क्योंकि वह उसे बहुत पसंद करते थे. लेकिन मेरी मां का मानना था कि मैंने सुनीता को अपनी जुबान दी है जिसे उसे पूरा करना चाहिए.” आप सभी को बता दें कि इसी कारण से गोविंदा नीलम से शादी नहीं कर पाए और उन्हें सुनीता से शादी करनी पड़ी.

फिल्म पानीपत के ट्रेलर ने इतिहास को दिलाया याद, अब सामने आया पद्मिनी कोल्हापुरे का फर्स्ट लुक

इंडस्ट्री से सालों दूर थे टीवी के राम, अब किया चौकाने वाला खुलासा

दबंग पुलिसवाला, लेकिन बड़े दिलवाला। मिलिये चुलबुल पांडे से, एक नए अंदाज़ में। स्वागत नहीं करोगे इनका!