नवाजुद्दीन सिद्दीकी के जन्मदिन पर जानें उनके फ़िल्मी करियर का सफर
नवाजुद्दीन सिद्दीकी के जन्मदिन पर जानें उनके फ़िल्मी करियर का सफर
Share:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1974 को यूपी के बुढ़ाना में हुआ था। वहीँ वहआज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन नवाज का मूवी का सफर आसान नहीं था। फिल्मों से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी में वडोदरा में केमिस्ट की नौकरी की, इसके अलावा वो वॉचमैन का काम करते थे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी नौकरी की तलाश में दिल्ली आए थे और फिर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में शामिल हो गए। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने मूवी करियार में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मंटो', 'ठाकरे' जैसी मूवीज में अपने दमदार अभिनय से लोगों को हैरान किया। 

NSD से निकलने के उपरांत नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुबई पहुंच गए लेकिन वहां उन्हें आसानी से काम हाथ नहीं आया। वर्ष 1999 में आमिर खान की मूवी सरफरोश में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक आतंकवादी का छोटा सा रोल भी अदा किया था। आमिर की यह मूवी सुपरहिट थी लेकिन नवाजुद्दीन को इस मूवी से कोई पहचान नहीं मिली। जिसके उपरांत 'मुन्ना भाई MBBS' में नवाजुद्दीन ने एक चोर का रोल प्ले किया था और अनुराग कश्यप की मूवी 'देव डी' में 'तौबा तेरा जलवा गाना गाते दिखाई दिए थे। जिसके उपरांत इरफान खान की फिल्म 'पान सिंह तोमर' में नवाजुद्दीन डकैत के किरदार में भी नज़र आए। नवाज ने अपने करियर के 12 वर्ष ऐसे ही छोटे मोटे रोल किए लेकिन हर बार उन्होंने मेहनत की यही कारण है कि आज वो इस मुकाम पर हैं। 

नवाजुद्दीन की किस्मत वर्ष 2012 में आई  मूवी 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से चमकी। इस मूवी में नवाजुद्दीन ने फैजल खान का रोल निभाया। इस मूवी के के उपरांत नवाजुद्दीन को हर कोई जानने पहचानने लगा। फिर तो नवाजुद्दीन ने मुड़कर नहीं देखा। नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने 'तलाश', 'द लंच बॉक्स', 'किक', 'बदलापुर', 'बजरंगी भाईजान', 'रईस', 'मुन्ना माईकल', 'मंटो', 'ठाकरे', 'हाउसफुल 4', 'मोतीचूर चकनाचूर', जैसी कई फिल्मों में काम किया। जल्द ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी जी5 के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'घूमकेतू' में नजर आएं। जिसके अतिरिक्त वो 'बोले चूड़ियां' में भी काम करते हुए नज़र आए । नवाजुद्दीन सिद्दिकी 'सेक्रेड गेम्स' और 'मैक माफिया' जैसी बेव सीरीज में अपने रोल की छाप छोड़ी है।

शशि दादा के निधन से टूटा जैकी श्रॉफ का दिल, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

खत्म हुआ फैंस का इंतजार! सामने आई मनोज बाजपेयी की सीरीज 'द फैमिली मैन 2' की रिलीज डेट

बड़ी खबर: तूफान से अमिताभ बच्चन के ऑफिस में मचाई तबाही, हुआ भारी नुक़सान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -