बॉलीवुड ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपनी छाप छोड़ चुकी है नगमा

बॉलीवुड के डांसिंग किंग प्रभुदेवा के साथ गाने मुक्काला मुकाबला ओ लेला में जुगलबंदी करने वाली अभिनेत्री नगमा का आज जन्मदिन है. नगमा फ़िल्मी दुनिया को छोड़कर इन दिनों राजनीति में सक्रिय है. 25 दिसंबर 1974 में मुंबई में जन्मी नगमा आज अपना 46वां बर्थ डे मना रही हैं. वो तेलुगु और तमिल फिल्मों की सफल अभिनेत्री तो रही हैं, लेकिन उन्होंने अपना फिल्मी करियर बॉलीवुड से ही शुरू किया था.1990 में फिल्म ‘बागी’ से उनका करियर शुरू हुआ था.

इसमें उनके साथ थे बॉलीवुड के दबगं अभिनेता सलमान खान. ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में 7वें नंबर पर थी. बॉलीवुड में पहली हिट के बावजूद नगमा ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख कर लिया था. वो अब तक तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हालांकि, उनका बॉलीवुड करियर सीमित लेकिन काफी अच्छा रहा.

बॉलीवुड में उन्होंने कई सफल फिल्में दीं, जिनमें 'बागी' (1990), 'यलगार' (1992), 'सुहाग' (1994), 'लाल बादशाह' (1999), 'कुंवारा' (2000), 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' (2004) शामिल हैं. फिल्मों के अलावा, नगमा सबसे ज्यादा क्रिकेटर सौरव गांगुली से अफेयर को कारण सुर्खियों में रहीं. उन्होंने तो सौरव के प्रति अपना प्यार जाहिर भी कर दिया था, लेकिन गांगुली ने कभी सार्वजिनक रूप से इस रिश्ते को नहीं कबूला और कुछ साल के रिलेशनशिप के बाद वो अपनी पत्नी के पास वापस लौट गए. गांगुली के अलावा, भोजपुरी एक्टर रवि किशन से भी उनका नाम जुड़ा. हालांकि, नगमा ने अब तक शादी नहीं की है. इन दिनों वो फिल्मों से दूर कांग्रेस नेता के तौर पर राजनीति में किस्मत आजमा रही

भारत में सबसे पहले 3 डी प्रिंट ग्राउंड और एक भवन का होगा निर्माण

आज इन राशि के लोगों को होगा लाभ, तो इनको मिलेंगे अच्छे मौके

आज 9 करोड़ किसानों के बैंक अकॉउंट में आएँगे पैसे, पीएम मोदी जारी करेंएंगे सम्मान निधि की किश्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -