मुमैथ खान ने एक डांस ग्रुप का हिस्सा बनकर शुरू किया था करियर
मुमैथ खान ने एक डांस ग्रुप का हिस्सा बनकर शुरू किया था करियर
Share:

हर रोज कोई न कोई सेलिब्रिटीज अपना जन्मदिन मनाता हैं और अपने जन्मदिन को लेकर चर्चाओं में रहते है। वहीं यदि मुमैथ खान की बात करें तो वह एक भारतीय अभिनेत्री हैं और उनका जन्म 1 सितंबर को 1985 में हुआ था । मुमैथ खान पाकिस्तान से हैं जो मुंबई के बाहरी इलाके में अपने परिवार के साथ रहती है। यह दिवा बॉलीवुड और टालीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग के चलते लोगों का दिल जीत लेती है। उन्होंने अपने करियर को डांस ग्रुप के साथ काम करके किया। जंहा वह अपनी फिल्म मुन्ना भाई एम बी बी एस ' के हॉस्पिटल डांसर के रोल से सुर्ख़ियों में आई.

उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें राउडी राठौर, जर्नी मुंबई टू गोवा जैसी लोकप्रिय फिल्मों सहित बॉलीवुड और टालीवुड फिल्मों में भी काम किया। इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने कुछ कन्नड़ फिल्मों में भी अभिनय किया है । वह भारतीय टेलीविजन का भी हिस्सा रह चुकी हैं और शो झलक दिखला जा 2013 में दिखाई दीं और तुषार और सना सईद के साथ परफॉर्म किया। उनका जन्म अब्दुल राशिद खान और हसीना खान के घर में हुआ। उनकी बहन ज़ब्ते खान भी बॉलीवुड से जुड़ चुकी हैं।

उन्होंने तेलुगु फिल्म पोकिरी में आइटम सॉन्ग के साथ ज्यादा लोकप्रियता हासिल की। इसी नाम की तेलुगु फिल्म का रीमेक बनी तमिल फिल्म पोकिरी में उन्होंने एक आइटम सॉन्ग में डांस भी किया था। डॉ राजशेखर की फिल्म एवरेयकी नाकेटी में उन्होंने एफ मायसामा नाम के एक पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया था । उन्होंने वेणु माधव के साथ फिल्म भोकिलास में नायिका के रूप में काम किया है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -