मिताली राज महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर, दोनों में है काफी समानता
मिताली राज महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर, दोनों में है काफी समानता
Share:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की काफी लंबे समय तक कप्तान रहने वालीं मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके महिला क्रिकेट के आंकड़े इतने लाजबाव हैं, जितने सचिन तेंदुलकर के हैं। दोनों में समानता ये भी कि इन भारतीय दिग्गजों ने दो दशक से ज्यादा समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है।

दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली राज की बात आज हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आज यानी 3 दिसंबर को उनका 37वां बर्थडे है। 3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में जन्मीं मिताली राज ने जून 1999 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था। महज साढ़े 16 साल की उम्र में मिताली राज ने लैदर की गेंद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। ठीक वैसे है जैसे सचिन तेंदुलकर ने साल 1989 में करीब इतनी ही उम्र में अपना डेब्यू किया था।डांस की दीवानी थीं मिताली

डांस की दीवानी रहीं मिताली राज कब विश्व भर की गेंदबाजों की लय खराब करने लगीं पता ही नहीं चला है। 20 साल के बाद यदि उनके आंकड़ों पर गौर किया जाए तो बड़े ही हैरान करने वाले हैं। मिताली राज ने महिला टीम के लिए खेलते हुए वो कमाल किए हैं जो तमाम दिग्गज पुरुष खिलाड़ी नहीं कर पाए हैं। दो दशक तक 22 गज की पट्टी पर खेलना कोई मामूली बात नहीं है। एक-एक मैच के लिए कितनी मेहनत होती है तो ये क्रिकेटर ही जान सकता है।

Zoook ने भारत में लॉन्च किया नया ब्लूटूथ इयरफोन, जानिए क्या है कीमत

Ballon d'or Award : लियोन मेसी बनें प्रबल दावेदार, छठी बार पुरस्कार को हासिल करने की दौड़ में रोनाल्डो

खेल विश्वविद्यालय 2019 बिल पास, दिल्ली के युवाओं को मिला प्रतिभा निखारने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -