10 वर्ष की उम्र में ही भरतनाट्यम में पारंगत हो गईं थीं मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का आज जन्मदिन हैं. इनका जन्म 3 दिसंबर 1982 को जोधपुर में हुआ था. तमिल परिवार में जन्मी मिताली ने बचपन में ही क्लासिकल डांस सीखना शुरू कर दिया था और 10 वर्ष की उम्र तक मिताली भरतनाट्यम में पारंगत हो गईं थीं. उनके पिता ने ही उन्हें क्रिकेट के लिए उत्साहित किया था, जिसके बाद वह क्लासिकल डांस छोड़कर क्रिकेट खेलने लगी थी. उनकी मां लीला राज भी एक क्रिकेट खिलाड़ी थी और उनके पिता दुराई राज एयर फोर्स में ऑफिसर थे.

उल्लेखीनय है कि मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट की शानदार खिलाड़ी है, उन्होंने टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. उनका क्रिकेट खेलने का एक अलग ही अंदाज है, अपने शानदार प्रदर्शन से वह हमेशा सुर्खियों में रहती है. मिताली ने अपने बारे में बताया कि वह बचपन में क्लासिकल डांसर बनना चाहती थी. उनके पिता उन्हें हमेशा अनुशासन में रहना सिखाना चाहते थे क्योकि वह बचपन में काफी आलसी प्रवृत्ति की थी. 
 
बता दे कि मिताली ने अपने स्कूल की पढ़ाई हैदराबाद में पूरी की है. स्कूल के समय से ही वह क्रिकेट खेलने लगी थी और उनका चयन 17 वर्ष की उम्र में भारतीय टीम में हो गया था.

भारत के कोच थॉमस डेननरबी कहते हैं, "एक समूह के रूप में हमें अधिक आत्मविश्वासी होने की जरूरत है"

नोवाक जोकोविच के पिता ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों की निंदा की

रेहबर ने एफसी बेंगलुरु युनाइटेड के टैलेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम की तारीफ की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -