मार्शल आर्ट और कूंग फू के मास्टर थे ब्रूस ली
मार्शल आर्ट और कूंग फू के मास्टर थे ब्रूस ली
Share:

मार्शल आर्ट को पूरी दुनिया में ख़ास पहचान दिलाने वाले कुंग फू के मास्टर एवं जाने माने अभिनेता ब्रूस ली का आज जन्मदिन है. अब भले ही वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. उन्होंने ही मार्शल आर्ट और कूंग फू को दुनिया में फैलाया और अपनी फिल्मों के माध्यम से नहीं उन्होंने मार्शल आर्ट को बताया. ब्रूस ली को उनकी एक्शन से भरपूर फिल्मों और मार्शल आर्ट के लिए जानते हैं.

आपको बता दें कि ब्रूस ली का जन्म 27 नवम्बर 1940 को चीनी सैन फ्रांसिस्को के चायना टाउन में स्थित चीनी अस्पताल में हुआ था और 18 साल की उम्र में उन्होंने वाशिंगटन विश्वविद्यालय में दाखिला लिया और बिलों का भुगतान करने के लिए कुंग फू सिखाना शुरू किया.

वहीं 20 जुलाई 1973 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. आपको बता दें कि ब्रूस ली आर्टिस्ट, फिलोसोफर, एक्टर, डायरेक्टर, स्क्रीन राइटर, प्रोडूसर थे और उन्होंने अपने मार्शल आर्ट्स से सभी के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई थी. ब्रूस ली ने अपने नाम कई अवार्ड्स करे थे जिनमे होन्ग कोंग फिल्म अवार्ड्स का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, स्टार ऑफ़ द सेंचुरी अवार्ड, गोल्डन हॉर्स अवार्ड्स , स्पेशल जूरी अवार्ड शामिल थे. आपको बता दें कि होन्ग कोंग में ब्रूस ली का स्टेचू भी बनाया गया है.

बड़े संगीत कलाकारों ने 2021 के नामांकन के बाद कही ये बात

हैरी स्टाइल्स ने एक बार फिर रचा इतिहास, हासिल किया खास खिताब

जॉन लीजेंड और Chrissy Teigen गर्भावस्था के नुकसान के बाद संयुक्त साक्षात्कार में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -