टीवी शो के साथ कई भोजपुरी गानें भी गए चुके है मनोज तिवारी
टीवी शो के साथ कई भोजपुरी गानें भी गए चुके है मनोज तिवारी
Share:

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज तिवारी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन मनोज तिवारी का जन्म साल 1971 में बिहार के कैमूर जिला में हुआ था. वे वर्तमान में 16वीं लोकसभा के सदस्य हैं. मनोज तिवारी आज भले ही पूरी तरह से राजनीति में व्यस्त हो, लेकिन वे सिनेमा के पर्दे से लेकर, गायकी और क्रिकेट के क्षेत्र में भी हाथ आजमा चुके हैं. जबकि वे क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक है. मनोज ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की ओर से क्रिकेट खेला भी है. 

मनोज तिवारी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के ख़िलाफ़ भी चुनाव लड़ चुके हैं. 15वीं लोकसभा के चुनाव में बतौर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार उन्होने हिस्सा लिया किन्तु भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवा और वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वे इस दौरान चुनाव हार गए. मनोज समाज सेवक अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से भी जुड़े रहे, वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में वे भाजपा के टिकट से चुनाव लड़े और जीते.

मनोज तिवारी राजनीति की तरह ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी एक बड़ा नाम है. ना केवल वे अदाकारी में बल्कि गायकी में भी माहिर है. उन्होने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है और कई मशहूर गानों को अपनी आवाज दी है. उनकी मशहूर फिल्मों में ससुरा बड़ा पैसा वाला,दारोगा बाबू आई लव यू, बंधन टूटे ना, कब अइबू अंगनवा हमार, ऐ भऊजी के सिस्टर आदि शामिल है. जबकि वे टेलीविजन के मशहूर सही बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं. मनोज तिवारी को 50वें जन्मदिन पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

आश्रम वेब सीरीज के बाद अब साउथ में आग लगाएंगे बॉबी देओल, इस जबरदस्त फिल्म में आएंगे नजर

नुसरत जहान, मिमी चक्रवर्ती और पायल सरकार ने 'दीदी नंबर 1' में मचाया जबरदस्त धमाल

सुपरस्टार रवि तेजा ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन ये जबरदस्त फिल्म होगी रिलीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -