आर माधवन को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.....

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शामिल अभिनेता आर माधवन का आज जन्मदिन है बता दे की माधवन आज पुरे 46 साल के हो गए है. आर माधवन का जन्म जमशेदपुर में हुआ था। अभिनेता आर माधवन अपनी सिर्फ अदाकारी ही नहीं बल्कि अपनी एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते थे, जहां पढ़ाई को बेहद महत्व दिया जाता है। आपको बता दे कि आर माधवन सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि पढ़ाई-लिखाई के मामले में भी बहुत आगे हैं। माधवन की गिनती बी-टाउन के हाइली एजुकेटेड सेलेब्स में होती हैं।

आठवीं में फेल और 10वीं में सप्लिमेंट्री से पास होने वाले माधवन की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था जब फिजिक्स और मैथ्स में कम मार्क्स होने के चलते उन्हें इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा था। हालांकि, काफी मेहनत के बाद उन्होंने कोल्हापुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रैजुएशन किया है। वे कनाडा में कल्चरल एम्बेसडर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

उन्हें महाराष्ट्र सरकार द्वारा बेस्ट कैडेट का अवॉर्ड भी मिल चुका है। माधवन नेवी, आर्मी और एयरफोर्स में भी ट्रेनिंग ले चुके हैं। एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले उन्होंने पर्सनैलिटी डेवलपमेंट क्लासेस भी ली हैं। यूं तो माधवन पढ़ाई के लिए मुंबई आए थे, लेकिन इसी दौरान उन्होंने पार्ट टाइम जॉब के तौर पर मॉडलिंग स्टार्ट की।

आर माधवन ने साल 2001 में डायरेक्टर गौतम मेनन की फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आर माधवन ने बॉलीवुड में अब तक 'रहना है तेरे दिल में', 'रंग दे बसंती', 'रामजी लंदन-वाले', '13बी', '3 इडियट्स', 'तनु वेड्स मनु', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स', 'साला खडूस' जैसी कई फिल्मों में काम किया है और लगभग हर फिल्म में उनकी एक्टिंग की तारीफ हुई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -