एम जयचंद्रन के जन्मदिन पर सुने उनके सुपरहिट गानें
एम जयचंद्रन के जन्मदिन पर सुने उनके सुपरहिट गानें
Share:

लोकप्रिय संगीतकार और गायक एम जयचंद्रन ने 1990 के दशक की शुरुआत में फिल्मों में कदम रखा। अनुभवी संगीतकार जी देवराजन मास्टर के सहायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, एम जयचंद्रन ने धीरे-धीरे मलयालम सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी। 1995 में रिलीज़ हुई 'चंथा' ने एक स्वतंत्र संगीतकार के रूप में उनकी पहली फिल्म को चिह्नित किया। जैसा कि वह आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, आइए एम जयचंद्रन द्वारा रचित कुछ गीतों पर एक नज़र डालते हैं।

मणिकुयिल: गाना 2002 में आई फिल्म 'वलक्कंडी' का है। एम जयचंद्रन ने 'मणिकुयले' गीत के माध्यम से संगीत प्रेमियों को अपना मधुर परिचय दिया। युगल गीत को केजे येसुदास और सुजाता मोहन ने गाया था।

इनल एंटे: यह गीत पिता को खोने की यादों और दर्द को दर्शाता है। किसी प्रियजन की हानि और उसके द्वारा पैदा किए गए शून्य को एम जयचंद्रन ने शानदार ढंग से प्रस्तुत किया था। इस गाने को मशहूर सिंगर केजे येसुदास ने गाया है।

कनील कनील मिन्नुम: 'कन्निल कन्निल मिन्नम' फिल्म 'गौरीशंकरम' से है। गीत गिरीश पुथेनचेरी द्वारा लिखे गए थे और इस गीत को पी जयचंद्रन और केएस चित्रा ने गाया है। एम जयचंद्रन को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार भी मिला।

रक्कीलिथन: 'पेरुमाझक्कलम' कमल द्वारा दी गई सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। एम जयचंद्रन ने फिल्म के सभी गीतों की रचना की और निस्संदेह उन्हें सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार मिला। रफीक अहमद ने इस गाने के बोल लिखे हैं और इसे एम जयचंद्रन और उस्ताद फैयाज खान ने गाया है। 'रक्कीलिथन' निस्संदेह एम जयचंद्रन की सर्वश्रेष्ठ रचनाओं में से एक है।

कोलाकुज़ल विली केटो: 'कोलकुझल विली केटो' 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'निवेद्यम' से है। यह फिल्म लोहितदास की आखिरी फिल्म भी है और उन्होंने खुद इस गाने के बोल लिखे हैं। इस गाने को श्वेता मोहन और विजय येसुदास ने अपनी आवाज दी है।

सोन नदी में नहाने गए 2 भाइयों की डूबने से मौत, परिवार में पसरा मातम

'हिन्दुओं को एक सेकंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता..', WTC फाइनल से पहले घृणित बयान वायरल

धीमा पड़ा कोरोना, 16 जून से खुलेंगे ताजमहल समेत ASI संरक्षित सभी स्मारक और संग्रहालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -