लसिथ मलिंगा के नाम से थर-थर कांपते है दुनियाभर के बैट्समैन
लसिथ मलिंगा के नाम से थर-थर कांपते है दुनियाभर के बैट्समैन
Share:

सेपारामाडू लसिथ मलिंगा जो कि एक पेशेवर श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन लसिथ मलिंगा का जन्म श्रीलंका के गाले में हुआ था. वे फिलहाल श्रीलंका के वर्तमान T20I कप्तान है. टेस्ट, वनडे या फिर टी-20 क्रिकेट हो हर जगह उन्होंने खुद को अपनी धारदार गेंदबाजी से साबित किया है. आइए आज लसिथ के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ रिकॉर्ड्स के बारे में...

जब 4 गेंदों में चटका दिए 4 विकेट: क्रिकेट के इतिहस में मलिंगा एकमात्र ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने 4 गेंदों में 4 विकेट लिए हैं. मलिंगा ने 12 साल पहले साल 2007 के विश्वकप में द. अफ्रीका के खिलाफ यह कारनमा किया था. 45वें ओवर की 5वी और छठी गेंद पर उन्होंने लगातार दो विकेट लिए थे और फिर इसके बाद उन्होंने इसी मैच में अफ्रीका के खिलाफ 47वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बनाया था.

वनडे में 3 बार की हैट्रिक: वनडे में भी उन्होंने बड़ा कारनामा किया है. मलिंगा ने क्रिकेट के इस सीमित फॉर्मेट में 3 बार हैट्रिक पूरी की है. वे वनडे में 3 बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है. सबसे पहले उन्होंने यह कारनाम 2007 के विश्वकप में द. अफ्रीका के खिलाफ किया था. फिर उन्होंने दूसरी हैट्रिक साल 2011 के विश्वकप में केन्या के खिलाफ ली और वहीं अंतिम एवं तीसरी वनडे हैट्रिक 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ली थीं. 

डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से ओसाका ने वापस लिया अपना नाम, ये है वजह

थॉमस-उबेर कप में ये शीर्ष खिलाड़ी खेलने को है तैयार

बार्सिलोना को अलविदा कहने के लिए मेसी को देना होंगे 6138 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -