मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता ने इस फिल्म से किया था अपना करियर शुरू

Apr 16 2021 08:22 AM
मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता ने इस फिल्म से किया था अपना करियर शुरू

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता का जन्म 15 अप्रैल 1978 को यूपी  के गाजियाबाद जिले में हुआ था। लारा दत्ता के जन्म के 3 वर्ष के उपरांत ही उनका पूरा परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था, जहां से उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई की। लारा दत्ता ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के उपरांत लंबे वक़्त तक मॉडलिंग की। उन्होंने वर्ष 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया था। वर्ष 2000 ब्यूटी पेजेंट के लिहाज से भारत के लिए बेहद खास रहा था क्योंकि इस वर्ष लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर सजाया था, वहीं प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जीत हासिल की। दिया मिर्जा ने इसी वर्ष कई हसीनाओं को पीछे छोड़ते हुए मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर लिया था। जिसके उपरांत उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखने का निर्णय कर लिया। लारा दत्ता ने वर्ष 2003 में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘अंदाज’ से बॉलीवुड में कदम रखा। उनकी इस मूवी को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था।

जिसके उपरांत लारा दत्ता ‘मस्ती’, ‘जुर्म’, ‘काल’, ‘नो एंट्री’, ‘भागम भाग’, ‘पार्टनर’, ‘हाउसफुल’ और ‘डॉन 2’ जैसी कई शानदार मूवीज में भी दिखाई दे चुकी है। वहीं यह बात लारा दत्ता के बहुत कम फैंस को पता होगी कि मूवी ‘अंदाज’ की शूटिंग के बीच वह समुद्र में डूबने से बची थीं। अक्षय कुमार ने अपनी जान पर खेलकर उनकी जान बचाई थी। इस बात की खुलासा अंदाज के निर्देशक सुनील दर्शन  ने किया था। उन्होंने बीते वर्ष मीडिया से बात करते हुए मूवी की शूटिंग के दिनों को याद किया।

सुनील दर्शन ने बोला ‘मूवी का एक हिस्सा हमने दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शूट किया था। वहीं हमने मूवी का सबसे हिट गाना ‘रब्बा इश्क न होवे’ शूट किया था। इस गाने के एक सीक्वेंस को समुद्र के किनारे लहरों के मध्य में शूटिंग को पूरा किया था। लारा दत्ता पानी से डरती थीं, लेकिन शूटिंग के लिए उन्होंने समुद्र में जाने का जोखिम उठाया। शूटिंग के समय हमने सारी सावधानियां रखी थी, लेकिन लहरों का कोई विश्वास नहीं होता। शूटिंग के मध्य में अचानक एक बहुत बड़ी लहर आ गई। उसमें लारा का संतुलन बिगड़ गया और वह लहरों के साथ बहती चली गईं। हम सब कुछ सोचते उससे पहले अक्षय कुमार ने अपनी जान पर खेलकर उन्हें बचाया था।’

इतनी मूवीज करने के बावजूद लारा दत्ता बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाईं जो उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कर लिया। लारा दत्ता की निजी जिंदगी पर नजर डाले तो उन्होंने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से  वर्ष 2011 में शादी कर ली। लारा दत्ता अभी एक फैमिली वुमन के साथ एक अच्छी बिजनेस वुमन भी हैं। वह एरियस  नाम का एक स्किनकेयर ब्रांड भी चलाती हैं, जिसमें कई तरह के प्रोडक्ट बेचे जा रहे है। लारा अपने ब्रांड को काफी अच्छे से आगे बढ़ा रही हैं।

संयुक्त अरब अमीरात ने 'कार्यात्मक संबंधों' को बहाल करने के लिए किया ये काम

नहीं रहे कपिल देव, कोरोना से गई जान

अडानी ग्रुप को नोएडा अथॉरिटी ने दी 39,146 वर्ग मीटर जमीन, जानिए क्या है योजना?