हिंदी ही नहीं बल्कि कई भाषाओँ में गानें गा चुके है कुणाल गांजावाला

Apr 14 2021 05:04 AM
हिंदी ही नहीं बल्कि कई भाषाओँ में गानें गा चुके है कुणाल गांजावाला

बॉलीवुड और साउथ के साथ साथ अन्य भाषाओँ की फिल्मों में अपनी आवाज देने वाले सिंगर कुणाल गांजावाला को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, वहीं वह आज अपना जन्मदिन मना रहे है. इतना ही नहीं अपनी सुरीली आवाज से फैंस के बीच अनोखा स्थान बनाने वाले कुणाल गांजावाला के कई फैंस है. कुणाल गांजावाला एक भारतीय पार्श्व गायक हैं।  वह हिंदी के अलावा कन्नड़, मराठी, बंगाली में भी पार्श्व गायन करते हैं।  

कुणाल गांजावाला का जन्म 14 अप्रैल 1972 पुणे महाराष्ट्र में हुआ था। कुनाल गांजावाला ने अपनी शुरुआती पढाई सेंट पिटर स्कूल मजगांव से कम्पलीट की है।कुनाल बचपन से चार्टेड अकाउंटेंट और एक्टर बनाना चाहते थे।  उनकी एक बहन है जोकि-भरतनाट्यम नर्तिका हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुणाल गांजावाला की शादी गीता अय्यर के साथ हुई है। कुणाल गांजावाला ने अपने करियर का आरम्भ वर्ष 2002 में मूवी अब के बरस से की।  लेकिन उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान मूवी मर्डर के गाने भीगें होठ तेरे से मिली। इस मूवी के लिए उन्हें जी-सिने अवार्ड और आइफा अवार्ड से भी सम्मानित किया। उन्होंने वर्ष 2005 में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में आकाश मूवी से कदम रखा, वह अब तक अपने कन्नड़ मूवी सफर में तकरीबन 100 से अधिक गानों में अपनी आवाज दे चुके है। अपने हिंदी सिनेमा करियर में कुनाल ने हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज कलाकारों के साथ हिंदी सिनेमा में कार्य कर चुके हैं। 

खत्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ सुशांत सिंह राजपूत पर बनी फिल्म का टीजर, ख़ुशी से झूमे फैंस

पहली बार पर्दे पर एक साथ नजर आए रवीना टंडन और अक्षय खन्ना, इस सीरीज में हुए एंट्री

एक बार फिर जॉनी लीवर की बेटी ने जीता फैंस का दिल, वीडियो हुआ वायरल