28 गानों ने कुमार सानू को बना दिया सुपरस्टार, इंडस्ट्री छोड़ने की बताई थी चौकाने वाली वजह
28 गानों ने कुमार सानू को बना दिया सुपरस्टार, इंडस्ट्री छोड़ने की बताई थी चौकाने वाली वजह
Share:

90 के दशक के पॉपुलर सिंगर कुमार सानू 65 साल के हो चुके हैं। आज वह इंडस्ट्री के सबसे मशहूर और लोकप्रिय सिंगर है। काफी लंबे वक्त से म्यूजिक इंडस्ट्री से दूर कुमार सानू ने 2015 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'दम लगाके हइशा' में कुछ गानों को अपनी आवाज दी थी और इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में दोबारा सक्रिय हो गए थे। आपको बता दें कि कुमार सानू के नाम एक दिन में 28 सॉन्ग गाने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है। जी हाँ, वहीं काफी समय तक म्यूजिक इंडस्ट्री से दूर रहने के बारे में भी कुमार सानू बता चुके हैं।

जी दरअसल कुमार सानू ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'मैं अश्लीलता से जुड़े गाने नहीं गा सकता।' जी दरअसल उनके मुताबिक, 'आज के समय के गानों में अश्लीलता की भरमार है।' ऐसे में उन्होंने कहा था- 'गानों का कोई मतलब नहीं है। चार बोतल वोदका, काम मेरा रोज का।।।जैसे गाने चल रहे हैं। मैं खुद ऐसे गाने गाकर म्यूजिक इंडस्ट्री को खराब नहीं करना चाहते। आज के समय में चंद प्रोड्यूसर जैसा चाहते हैं, वैसे गाने बनते हैं ना कि दर्शक जैसा चाहते हैं।' निजी जीवन के बारे में बात करें तो कुमार सानू ने दो शादी की हैं।

जी दरअसल 80 के दशक में उन्होंने रीता भट्टाचार्य से शादी की थी, दोनों एक-दूसरे को कोलकाता से जानते थे। शादी के बाद रीता ने बेटे जान को जन्म दिया लेकिन इसी बीच एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि और कुमार सानू के अफेयर की खबरें रीता तक पहुंचीं और 1994 में दोनों ने तलाक ले लिया। उसके बाद रीता को बेटे की कस्टडी मिली। साल 1994 में कुमार सानू ने दूसरी शादी सलोनी से की और दूसरी पत्नी सलोनी से सानू की दो बेटियां हैं। आपको बता दें कि कुमार सानू ने करियर की शुरुआत में बांग्लादेशी फिल्म 'तीन कन्या' से की थी। हालाँकि सानू को हिंदी फिल्मों में लाने का क्रेडिट जगजीत सिंह को जाता है। कहा जाता है उन्होंने कुमार सानू को फिल्म 'आंधियां' में गाना गाने का ऑफर दिया था।

उसके बाद उन्होंने ऐसे-ऐसे गाने गाए कि वह लोकप्रिय हो गए। सानू ने करीब 20 हजार गाने गाए हैं। उन्होंने 'दिल का आलम।।।' (फिल्म 'आशिकी', 1990), 'दिल का रिश्ता।।' (फिल्म 'दिल का रिश्ता', 2003), 'राजा को रानी से।।।' (फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम', 1995), 'परदेसी परदेसी।।।' (फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी', 1996) जैसे कई बेहतरीन गाने गाए हैं। इसके अलावा सानू ने म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी नदीम-श्रवण के लिए करीब 75 फिल्मों में गाने गाए हैं। इसी के साथ उन्होंने अनु मलिक के लिए 60 फिल्मों, जतिन-ललित के लिए 30 फिल्मों और राजेश रोशन के लिए 25 फिल्मों में गाने गाए हैं।

बेहद बदल चुकी है ‘कुछ कुछ होता है’ की अंजलि, देखकर नहीं होगा यकीन

राजू श्रीवास्तव के निधन का सवाल सुन भड़की ये एक्ट्रेस, कही चौकाने वाली बात

शाहरुख़ की बीवी होने का अंजाम भुगत रहीं हैं गौरी खान, किया सनसनीखेज खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -