क्रिस्टन स्टीवर्ट के जन्मदिन पर जाने कुछ खास बातें....
क्रिस्टन स्टीवर्ट के जन्मदिन पर जाने कुछ खास बातें....
Share:

क्रिस्टन जेम्स स्टीवर्ट  एक अमेरिकी अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं। वह द ट्वाइलाइट सागा फिल्म श्रृंखला (2008-2012) में बेला स्वान के रूप में अपनी प्रमुख भूमिका के लिए स्टारडम की ओर बढ़ी, जिसने दुनिया भर में $ 3.3 बिलियन से अधिक की कमाई की। 2010 और 2012 में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री, वह सिसर अवार्ड पाने वाली, इसे जीतने वाली एकमात्र अमेरिकी अभिनेत्री हैं।

लॉस एंजिल्स में जन्मे और पली-बढ़ी माता-पिता, जिन्होंने दोनों मनोरंजन उद्योग में काम किया, स्टीवर्ट ने पहली बार 12 साल की उम्र में डेविड फिन्चर के थ्रिलर पैनिक रूम (2002) में जोडी फोस्टर के चरित्र की बेटी के रूप में उनकी भूमिका के लिए नोटिस प्राप्त किया। बाद में उन्होंने स्पीक (2004), कैच दैट किड (2004), ज़थुरा: ए स्पेस एडवेंचर (2005) और इनटू द वाइल्ड (2007) में अभिनय किया। 2010 में, उन्हें बाफ्टा राइजिंग स्टार अवार्ड से सम्मानित किया गया। फंतासी फिल्म स्नो व्हाइट एंड द हंट्समैन (2012) में अभिनय करने के बाद, स्टीवर्ट ने आने वाले वर्षों में स्वतंत्र प्रस्तुतियों के पक्ष में बड़े बजट की फिल्मों में भूमिकाएं निभाईं। 

उसने ड्रामा कैंप एक्स-रे और स्टिल ऐलिस (दोनों 2014) और विज्ञान कथा रोमांस इक्वल्स (2016) में भूमिकाएं निभाईं। 2015 में, उन्होंने ओलिवियर असायास की ड्रामा फिल्म क्लाउड्स ऑफ सिल्स मारिया में अपने प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का सिसर अवार्ड जीता। स्टीवर्ट ने अलौकिक थ्रिलर पर्सनल शॉपर (2016) में अगले वर्ष असायस के साथ पुनर्मिलन किया और 2017 की लघु फिल्म कम स्विम के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। वह चार्लीज़ एंजल्स (2019) और अंडरवाटर (2020) फिल्मों में प्रमुख भूमिकाओं के साथ हॉलीवुड की मुख्यधारा में लौट आई।

बंगाल में रोड शो के दौरान जया बच्चन ने खोया अपना आपा, सेल्फी लेने लगा कार्यकर्ता तो मार दिया धक्का

शिल्पा के पति राज कुंद्रा बने जोकर, कहा- "सब मुझ पर हंसते हैं क्योंकि मैं अलग हूं..."

बजरंगी भाईजान की मुन्नी को सता रही है स्कूल की याद, शेयर की पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -