इस फिल्म के सेट पर आमिर खान को दिल दे बैठीं थीं किरण
इस फिल्म के सेट पर आमिर खान को दिल दे बैठीं थीं किरण
Share:

फिल्म निर्माता-निर्देशक और बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव (Kiran Rao) का आज जन्मदिन है। किरण का जन्म 7 नवंबर साल 1973 को तेलंगाना में हुआ था। आप सभी जानते ही होंगे कि किरण और आमिर ने कुछ महीने पहले ही अलग होने का फैसला किया था। वहीं दोनों की पहली मुलाकात के बारे में बात करें तो यह मुलाक़ात लगान के सेट पर हुई थी। इस सुपरहिट फिल्म के साथ दोनों का प्यार भी परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली। साल 1992 में किरण के माता-पिता ने मुंबई जाने का फैसला किया और किरण ने सोफिया कॉलेज फॉर वूमेन से ग्रेजुएशन किया है।

आपको बता दें कि किरण ने जामिया मिलिया इस्लामिया, दिल्ली से मास्टर्स की डिग्री हासिल की। अपनी फिल्मों में रुचि होने के चलते उन्होंने इसी दुनिया में कदम आगे बढ़ाने का फैसला किया। आपको बता दें कि किरण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म लगान में बतौर सहायक निर्देशक किया था। उस समय इसके डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर थे। वहीं इस फिल्म के बाद किरण ने स्वदेस में भी उन्हें असिस्ट किया। आपको बता दें कि किरण ने फिल्म दिल चाहता है में कैमियो रोल भी निभाया था। वहीं जब किरण फिल्म लगान कर रही थी तब इसी दौरान आमिर खान से भी उनकी मुलाकात हुई।

उस समय आमिर और उनकी पत्नी रीना से उनका तलाक हो चुका था, और तब आमिर जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुजर रही थी। ऐसे में आमिर उस दौरान मानसिक तौर पर बहुत परेशान भी थे और उसी दौरान किरण ने उन्हें एक अच्छे दोस्त की तरह संभाला था। वहीं बाद में धीरे धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई थी। उसके बाद साल 2005 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे और अब 2021 में दोनों अलग हो गए हैं। इस समय दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है। फिलहाल किरण को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

दो शादी-दो अफेयर फिर भी सिंगल रह गए कमल हासन

क्या आर्यन खान ड्रग मामले में दी गई थी रिश्वत ? मुख्य गवाह ने किए सनसनीखेज खुलासे

'सूर्यवंशी' फिल्म के 'टिप टिप' सांग में दिखा कैटरीना कैफ का किलर अंदाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -