टीवी और फिल्मों में खूब कमाया किरण कुमार ने नाम

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में धमाल मचा चुके किरण कुमार का आज जन्मदिन है। किरण कुमार आज 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। किरण कुमार ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में और शोज दिए हैं जो आपने देखे ही होंगे। किरण कुमार का जन्म 20 अक्टूबर 1953 को मुंबई में हुआ था और वह फिल्मों और टीवी में काम करने से पहले थियेटर में काम करते थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि उनके पिता दिग्गज अभिनेता जीवन हैं। किरण कुमार ने अपनी स्कूलिंग इंदौर से की है। वह यहाँ बोर्डिंग स्कूल में पढ़ते थे।

वहीं उसके बाद उन्होंने मुंबई के आरडी नेशनल कॉलेज में एडमिशन लिया। बात करें अभिनय की दुनिया में आने की तो यहाँ आने से पहले किरण कुमार ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से पढ़ाई की। किरण के पिता एक दिग्गज अभिनेता थे ऐसे में इंडस्ट्री के लोगों से उनकी पहले से ही जान पहचान थी। साल 1971 में किरण कुमार ने फिल्म दो बूंद पानी से करियर की शुरुआत की और उस दौरान उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया जो बेहतरीन रहे। किरण कुमार ने हिंदी के अलावा भोजपुरी और गुजराती भाषा में फिल्मों व टेलीविजन में काम किया है।

बात करें उनकी मुख्य फिल्मों के बारे में तो इस लिस्ट में दरार, खुदगर्ज, तेजाब, काला बाजार, आज का अर्जुन, थानेदार, पत्थर के फूल, खून का कर्ज, हिना, बोल राधा बोल, कुदरत, आग ही आग, धड़कन, ये है जलवा, एलओसी कारगिल और बॉबी जासूस सहित अन्य हैं। वहीं फिल्मों के अलावा किरण कुमार ने टेलीविजन शोज में भी काम किया है और उनके मुख्य सीरियल में जिंदगी, घुटन, साहिल, मंजिल, कथा सागर, और फिर एक दिन, आर्यमान, एहसास, घुटन, मर्यादा, मिली, वैदेही, विरासत, संयुक्त और पृथ्वी वल्लभ शामिल है। आज किरण कुमार के जन्मदिन पर उन्हें जन्मदिन की बधाई।

'थोड़ी बहुत हिंदी तो आनी चाहिए।।', कहने पर Zomato कर्मचारी और तमिल ग्राहक के बीच छिड़ा विवाद

'बिग बॉस 15' में हो सकती है इस हसीना की एंट्री, कई रियलिटी शोज में मचा चुकीं है हंगामा

सांसद पद से इस्तीफा देते वक़्त भावुक हुए बाबुल सुप्रियो, पीएम मोदी और भाजपा को कहा धन्यवाद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -