Happy Birthday 'ऑलराउंडर क्रिकेटर के नाम से जाने जाते है केदार जाधव' 

Happy Birthday 'ऑलराउंडर क्रिकेटर के नाम से जाने जाते है केदार जाधव' 

भारतीय टीम के जाने माने प्लेयर जाधव को तो आप सभी जानते ही होंगे. अपने शानदार प्रदर्शन से लोगो का दिल जीतने वाले केदार जाधव का आज यानी 26 मार्च को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. जाधव ने क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले के साथ-साथ अपनी गेंद से भी कमाल करते हुए टीम को जीत दिलाई है. केदार जाधव टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, और यह सीधे हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं. इसके साथ ही यह विकेट कीपिंग करने भी माहिर हैं.

केदार जाधव का जन्म 26 मार्च 1985 को पुणे (महाराष्ट्र) में हुआ था. जाधव को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था और उनके परिवार ने शुरूआत में खेलने से रोका लेकिन इनके खेल ने सभी की बोलती बंद कर दी. जाधव ने फिर महारष्ट्र की टीम की तरफ से घरेलू मैच भी खेले. इसके बाद साल 2014 में 16 नवंबर को रांची में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में जाधव को टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका मिला, इस मैच में जाधव ने गेंदबाजी तो नहीं की लेकिन छह नंबर पर खेलते हुए उन्होंने 20 रन बनाए.

जाधव ने अपने वनडे करियर में 59 मैच खेले हैं और इन मैचों में इन्होंने अब तक 1174 रन बनाए हैं. इसके साथ ही गेंदबाजी से कमाल करते हुए इन्होंने 23 विकेट भी चटकाए हैं. जाधव का बेस्ट बॉलिंग एवरेज 23 रन देकर तीन विकेट हासिल करने का है जो दुबई में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ है. जाधव का सर्वाधिक स्कोर 120 रन का है जो साल 2017 में पुणे के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ है. जाधव ने अपना लास्ट वनडे मैच 13 मार्च 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर खेला था, इस मैच में इन्होंने 44 रन बनाए थे. जाधव ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन इन्होंने साल 2015 में 15 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था. जाधव ने 9 टी-20 मैचों में 122 रन बनाए हैं जिसमें इनका सर्वाधिक स्कोर 58 रन का है. जाधव ने 77 फर्स्ट क्लास मैच और 150 लिस्ट ए के मैच भी खेले हैं.

देश ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत भी हुआ 21 दिनों के लिए लॉकडाउन

कोरोना की मार के चलते संजीव ने मांगी रिहाई

कोरोना के चलते इस क्रिकेटर ने बांटे 4000 मास्क