बॉलीवुड की चिकनी चमेली
बॉलीवुड की चिकनी चमेली "कैटरीना कैफ" का आज है जन्मदिन
Share:

14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर को ऊंचाइयां देने वाली चकनी चमेली उर्फ़ बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरिना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1984 को हांगकांग में हुआ। आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कई कैट को हिंदी नहीं आती लेकिन वे फिर भी हिंदी बोलने का प्रयास करती रहीं और आज बहुत ही अच्छी हिंदी बोल लेती है। कैट ने बॉलीवुड में अपना एक अलग ही मुकाम कायम किया है। मॉडलिंग की दुनिया को छोड़कर कैट ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “बूम” से की। और इस मूवी के बाद इनका सिक्का बूम कर चल गया।

इस मूवी में इन्हे देखने के बाद लाखो लोग इनके दीवाने हो गए और इन्हे पसंद करने लगे। इस फिल्म के बाद वे दिग्गज अभिनेता सलमान खान के साथ मूवी “मैंने प्यार क्यों किया” में नजर आई जहाँ से उनका नाम जुड़ गया सलमान खान के साथ। सलमान खान को कैट का गुडलक कहा जाने लगा लेकिन कैट ने इस अफवाह को तोड़ते हुए अक्षय कुमार के साथ नमस्ते लंदन में अपना दमदार अभिनय प्रस्तुत कर दिया। नमस्ते लंदन में कैट और अक्की की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया और इनकी डिमांड भी काफी बढ़ गई। कैट और अक्की की जितनी भी फिल्मे बनी सभी सुपरहिट साबित हुई।

कैट मॉडलिंग करना चाहती थी, लेकिन वे एक्ट्रेस बन गई और आज बॉलीवुड में अपना मुकाम देखकर वे आज बहुत ही प्राउड महसूस करती है। कैट को कभी नहीं लगता था की वे मशहूर एक्ट्रेस में अपना नाम जमा पाएंगी। लेकिन आज वे हर एक्टर, हर डायरेक्टर की पहली पसंद बन चुकी है। कैटरीना ने बॉलीवुड को कई फनी, रोमांटिक मूवीज दी है जैसे ‘अपने’, ‘रेस’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘ब्लू’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘राजनीति’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दुबारा’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘जब तक है जान’, ‘धूम 3’, ‘बैंगबैंग’, ‘फैंटम’ और ‘फितूर’ 'बार बार देखो' आदि।

रणवीर के साथ अपने अफेयर को लेकर भी कैटरीना ख़ासा चर्चाओं में रहीं थी इन दोनों की बात तो शादी तक भी पहुँच ही चुकी थी लेकिन शायद वक्त को यह मंजूर नहीं था और इस वजह से आज ये दोनों अपने अलग अलग रास्ते पर है। हालाँकि कैट ने अभी हाल ही में रणवीर के साथ जग्गा जासूस मूवी की है लेकिन इस मूवी के बाद वे रणवीर के साथ कोई मूवी नहीं करेंगे यह खबर आई है।

कैट की खूबसूरती का अंदाजा तो हम इसी बात से लगा सकते है की मशहूर कंपनी बॉर्बी ने उन्हें बॉर्बी गर्ल के खिताब से नवाजा है। कैट वाकई में किसी बार्बी से कम नहीं है। कैट सिर्फ लोगो के दिलो की धड़कन ही नहीं बल्कि डायरेक्टर की पहली पसंद भी बन चुकी है। अपनी एक्टिंग के दम पर कैट आज हर युवा दिल की धड़कन है और सभी इन्हे हर रूप में पसंद करते है फिर वो संस्कारी हो या ग्लैमरस।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -