बेहद दिलचस्प है साउथ एक्टर कार्तिक शिवकुमार की लाइफ स्टोरी
बेहद दिलचस्प है साउथ एक्टर कार्तिक शिवकुमार की लाइफ स्टोरी
Share:

टॉलीवुड के जाने माने एक्टर कार्ति को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने रहते है, वहीं साउथ एक्टर कार्ति आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे है. तो चलिए जानते है उनके जन्मदिन पर उनके बारें में कुछ ख़ास बातें... 

फिल्मों में काम करने वाले एक्टर कार्ति का रियल नाम कार्तिक शिवकुमार है, वहीं उन्होंने तीन फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स साउथ, एक एडिसन अवार्ड, एक SIIMA अवार्ड और एक तमिलनाडु स्टेट फ़िल्म अवार्ड भी जीता है. अभिनेता सूर्या के छोटे भाई और अभिनेता शिवकुमार के सबसे छोटे बेटे, कार्ति ने शुरू में सहायक निर्देशक के रूप में मणिरत्नम के साथ जुड़ गए. उन्हें अभिनय भूमिकाओं की पेशकश की गई और 2007 में उन्होंने परुथीवीरन में अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसने आलोचकों की प्रशंसा और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई प्रशंसाएं हासिल कीं. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि उनकी अगली भूमिका सेल्याराघवन द्वारा निर्देशित एक्शन-एडवेंचर फिल्म अय्यरथिल ओरुवन (2010) में एक कुली की थी. उन्होंने अपनी बाद की रिलीज़ - पाइया (2010), नान महाअन अल्ला (2010) और सिरुथाई (2011) के साथ लगातार व्यावसायिक सफलताएँ हासिल कीं.  बॉक्स ऑफिस फ्लॉप की एक श्रृंखला में प्रदर्शित होने के बाद, उन्होंने मद्रास (2014), ऊपिरि (2016), थेरान अधिगरम ओन्ड्रू (2017), कडिकुट्टी सिंगम (2018) और कैथी (2019) जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया. वहीं अपने फिल्मी करियर के अलावा, कार्थी सामाजिक कल्याण गतिविधियों में भी शामिल रहे हैं, प्रशंसकों को "मकल नाला मण्ड्राम" के माध्यम से इसी तरह करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो एक सामाजिक कल्याण क्लब है जिसका उन्होंने उद्घाटन किया. 2011 में, वह लाइसोसोमल भंडारण रोगों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक राजदूत बन गया. 2015 तक, वह नादिगर संगम के कोषाध्यक्ष हैं.

जल्द एक साथ नज़र आ सकते है यह दो पॉपुलर कलाकार

साउथ की मशहूर अभिनेत्री वनीस्री के पुत्र का निधन, हार्ट अटक के कारण हुई मौत

मोहनलाल के जन्मदिन पर इस मूवी का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज़ हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -