Happy BirthDay करिश्मा कपूर: एक्टिंग के हर फन में माहिर है हमारी लोलो!
Happy BirthDay करिश्मा कपूर: एक्टिंग के हर फन में माहिर है हमारी लोलो!
Share:

बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल अभिनेत्रियों में शुमार हम बात कर रहे है अभिनेत्री करिश्मा कपूर के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. करिश्मा कपूर जिनका जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. आज उन्होंने अपने जीवन के 43 बरस भी पुरे कर लिए है. करिश्मा कपूर जिस कपूर खानदान से ताल्लुक रखती है वहां पर से भी कई दिग्गज-दिग्गज महान हस्तियां निकली है. अभिनेत्री करिश्मा कपूर जो के अभी तो फ़िलहाल दो बच्चे समीरा कपूर, कियान राज कपूर की माँ है.

अभी हाल ही में करिश्मा  कपूर व संजय कपूर का तलाक हुआ है. इन दोनों की ही पर्सनल लाइफ में कुछ ठीक नहीं चल रहा था जिसके कारण इन दोनों ने ही 2016 में तलाक लेना ही मुनासिब समझा. जहां करिश्मा से तलाक लेने के बाद उनके पूर्व पति संजय कपूर ने प्रिया सचदेव से शादी कर ली. वैसे अभी करिश्मा कपूर का नाम आज कल संदीप तोशनीवाल के साथ में जोड़ा जा रहा है. पता तो यह भी चला है की करिश्मा व संदीप जल्द ही शादी करने वाले है.

अब यह तो रही उनकी फैमेली की बातें. अब थोड़ा ध्यान करिश्मा की फिल्मो पर करे तो जनाब खूबसूरत करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक बेहतरीन व सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. करिश्मा कपूर ने 90 के दशक में 'जिगर', 'राजा बाबू', 'सुहाग', 'कुली नं.1', 'गोपी किशन', 'साजन चले ससुराल' और 'जीत' जैसी कई सुपरहिट फिल्में की है. करिश्मा का निकनेम लोलो है. यह नाम इटैलियन एक्ट्रेस गीना लोलोब्रिगिडा से प्रेरित है. सिंधी में उनके नाम का मतलब 'स्वीट' होता है. फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' ने उन्हें पहचान दिलाई. आमिर खान की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. करिश्मा को अपनी इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था.

करिश्मा पहली ऐसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी थी जो अंतर्राष्ट्रीय प्रोडक्ट 'कोका कोला' का भारत में चेहरा बनी थीं. 1997 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'दिल तो पागल है' के लिए करिश्मा कपूर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. करिश्मा की बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ 2002 में सगाई हुई थी लेकिन कुछ महीनों बाद ही उनकी यह मंगनी टूट गई. करिश्मा कपूर के पिता बॉलीवुड स्टार रणधीर कपूर और माँ बबीता कपूर दोनों भी बॉलीवुड के महानतम कलाकार है. जिन्होंने कई सफलतम फिल्मो में अभिनय किया है. बता दे कि, करिश्मा लेजेंड्री एक्टर राजकपूर की पोती और पृथ्वीराज कपूर की पड़पोती हैं. 17 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई छोड़कर करिश्मा ने फिल्मी करियर शुरु कर दिया था. 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'प्रेम कैदी' के जरिए उन्होंने डेब्यू किया था. लंबे समय तक एक्टिंग की दुनिया से दूर रहीं करिश्मा ने साल 2012 में 'डेंजरस इश्क' के जरिए कमबैक की कोशिश की थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. फिलहाल, वे विभिन्न मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं. 

करिश्मा ने दिखाया अपना करिश्माई मखमली बदन...

तैमूर की एक और नयी फोटो आयी सामने, जा रहे हैं मौसी करिश्मा से मिलने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -