K को लकी मानते थे करण जौहर, पिता बनाना चाहते थे अभिनेता
K को लकी मानते थे करण जौहर, पिता बनाना चाहते थे अभिनेता
Share:

करण जौहर एक बहुत ही मशहूर फिल्म निर्माता, स्क्रीनराइटर, कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं। इंडस्ट्री में करण को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। जी हाँ, अपनी इमोशनल फिल्मों से दर्शकों की आंखों में आंसू लाने वाले फिल्म मेकर करण जौहर 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन मनाएंगे। जी हाँ और फिल्म प्रोड्यूसर यश जौहर और हीरू जौहर के बेटे करण का जन्म मुंबई में हुआ था। जी दरअसल करण के पिता उन्हें एक्टर बनाना चाहते थे, हालाँकि ऐसा हो ना सका और वह फिल्म निर्माता बन बैठे। करण जौहर ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 1989 में टीवी सीरियल 'श्रीकांत' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

यह शो दूरदर्शन पर आता था। आपको शायद ही पता हो लेकिन करण का वजन बचपन में काफी ज्यादा था। उस समय यश जौहर उनसे कहा करते थे कि पांच-छह किलो कम कर लो और एक्टर बन जाओ। हालाँकि करण जौहर ने डायरेक्शन को अपना करियर बनाया और 'कुछ कुछ होता है' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी। आपको बता दें कि करण ने फिल्म 'दिलवाले दुल्हिनयां ले जाएंगे' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

जी हाँ और उन्होंने इस फिल्म बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। वैसे इसी फिल्म पर काम करते वक्त शाहरुख ने उन्हें अपनी खुद की फिल्में बनाने की सलाह दी और उसके बाद उन्होंने ऐसा ही किया। जी दरअसल इसके बाद करण ने फिल्म 'कुछ कुछ होता है' बनाई और इस फिल्म ने फिल्मफेयर में सात अवॉर्ड्स जीते। उसके बाद करण ने 'कभी खुशी कभी गम,' 'कभी अलविदा न कहना,' 'माइ नेम इज खान,' स्टूडेंट ऑफ द इयर,' 'बॉम्बे टॉकीज,' 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'लस्ट स्टोरीज' सहित अन्य फिल्मों का शानदार निर्देशन किया है।

आपको बता दें कि करण जौहर ने जब फिल्में बनाना शुरू किया था तो उन्हें 'K' अक्षर से बेहद प्यार था। जी हाँ और वो अपनी हर फिल्म का नाम 'के' से रखते थे, हालाँकि जब करण जौहर ने राजकुमार हिरानी की फिल्म 'लगे रहो मुन्नाभाई' देखी तो उन्होंने इस अक्षर का इस्तेमाल करना बंद कर दिया। आपको बता दें कि करण जौहर की कुल संपत्ति करीब 200 मिलियन डॉलर की है जो कि भारत में लगभग 1400 करोड़ रुपये बनते हैं। जी हाँ और एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए करण जौहर लगभग तीन करोड़ रुपये लेते हैं। वहीं फिल्म इंडस्ट्री में करण सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले स्टार्स में शामिल हैं।

20 दिन में 100 से ज्यादा लोगों ने तैयार किया ऐश्वर्या का यह गाउन

इस मशहूर अभिनेता ने खोले बॉलीवुड के गहरे राज, कहा- 'डायरेक्टर ने सरेआम...'

आम खरीदने निकली पूनम पांडे ने की अश्लील हरकतें तो बोले यूजर्स- 'कैसी अश्लील बातें कर रही हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -