पिता की मौत के बाद टूट गए थे कपिल शर्मा, इस तरह चमकी थी किस्मत
पिता की मौत के बाद टूट गए थे कपिल शर्मा, इस तरह चमकी थी किस्मत
Share:

मशहूर कॉमेडिन और एक्टर कपिल शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहे है।  कपिल शर्मा छोटे पर्दे की सबसे चर्चित कलाकारों में से एक है। वह अपने शो 'द कपिल शर्मा शो' के कारण चर्चाओं का पात्र बने रहते है। भागदौड़ की इस जिंदगी में आदमी के पास बहुत मुश्किलें हैं। लोग चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हो जाए कि कुछ  समय के लिए वो सबकुछ भूलकर खुलकर केवल हस्ते और मुस्कुराते रहे। हिंदी दर्शकों की इस कमी को कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पूरा कर दिया है। वो जब टीवी पर अपना शो लेकर आए तो लोगों का शनिवार, रविवार हंसते-हंसते गुजरने लगा है। यह बात तो बिलकुल सच है कि बेहद ही कठिन होता है, किसी के जीवन का हिस्सा बनना और लोगों को अपनी एक्टिंग के जरिए हसना। आज हम कपिल शर्मा के जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।।।। 

पिता की मौत के बाद टूट गए कपिल: हम बता दें कि कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। रणजीत एवेन्यू ई ब्लॉक में आज भी उनका एक घर है। उनके पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे। मां जनक रानी हाउस वाइफ हैं। पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर रहते हुए 2004 में कैंसर से पिता की मृत्यु हो गई। इस घटना ने कपिल को बुरी तरह तोड़ दिया। जिसके बाद उन्होंने अपने ऊपर सारी जिम्मेदारियां ले ली। उन्हें पिता की नौकरी मिल रही थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया। जिसके उपरांत कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वाइंन किया।

पीसीओ में करना पड़ा काम: मां जनक रानी कहती हैं कि कपिल ने अमृतसर में एक PCO से कार्य शुरू किया। कपिल ने अपनी पढ़ाई हिन्दू कॉलेज, अमृतसर से ही पूरी की। PBN सीनियर सेकेंडरी स्कूल से उन्होंने प्राइमरी एजुकेशन को पूरा किया। आगे की पढ़ाई हिंदू सभा स्कूल में की। कपिल ने ग्रेजुएशन के बाद मुंबई का रुख किया। पिता के निधन के बाद कपिल ने ही परिवार की जिम्मेदारी संभाली और इसे बखूबी निभाया।

छोटे कॉमेडी शो से की शुरुआत: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कपिल शर्मा ने MH वन के कॉमेडी शो 'हंसदे हंसांदे रओ' से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक 'द ग्रेट इंडियन लाफटर चैलेंज' के रूप में मिला। कपिल ने जिसके सीजन 3 के लिए पहला ऑडिशन अमृतसर में दिया था, लेकिन उनके वहां सफलता नहीं मिली। वे फिर ऑडिशन देने के लिए दिल्ली गए, यहां उनका चयन हो गया। लेकिन अब कपिल अपना खुद का शो द कपिल शर्मा शो से अपने फैंस को लुभा रहे है। 

ऋतिक रोशन नहीं बल्कि साउथ का ये सुपरस्टार निभाएगा दीपिका पादुकोण की फिल्म में राम का किरदार

रकुल प्रीत सिंह ने महिलाओं के लिए बताया ये जबरदस्त घरेलू नुस्खा, होंगे कई फायदे

इस दिन रिलीज होगी सत्यदेव की सस्पेंस-थ्रिलर 'थिमरूसु'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -