जॉनी डेप के जन्मदिन पर जानिए उनकी सर्वश्रेष्ठ फ़िल्में

Jun 09 2021 03:21 PM
जॉनी डेप के जन्मदिन पर जानिए उनकी सर्वश्रेष्ठ फ़िल्में

हॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक, जॉनी डेप ने अपने प्रदर्शन से दशकों तक दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध और रोमांचित किया है। उन्हें ऑफ-बीट किरदार निभाने के लिए जाना जाता है जो विलक्षण व्यवहार करते हैं और निर्देशक टिम बर्टन के साथ उनके कई सहयोग हैं। डेप एक गिटारवादक भी हैं, जिन्होंने इग्गी पॉप, मर्लिन मैनसन जैसे गायकों के साथ काम किया और उनका हॉलीवुड वैम्पायर नाम का एक रॉक बैंड है। उनके 58वें जन्मदिन के अवसर पर, हम उनके फिल्मी करियर के शीर्ष प्रदर्शनों पर एक नजर डालते हैं।

एडवर्ड सिजरहैंड्स (1990)
टिम बर्टन की फंतासी रोमांस फिल्म में डेप ने हाथों के स्थान पर विचित्र वेशभूषा और कैंची के साथ एक कौवे के घोंसले के बालों को स्पोर्ट किया था। उन्होंने फ्रेंकस्टीन के राक्षस-जैसे ह्यूमनॉइड की भूमिका निभाई, जो एक परिवार की बेटी (विनोना राइडर) के लिए गिर जाता है जो उसे आश्रय देता है। फिल्म व्यावसायिक और गंभीर रूप से सफल रही।

डोनी ब्रास्को (1997)
फिल्म निर्माता माइक नेवेल द्वारा इस अपराध नाटक में, डेप ने एक वास्तविक जीवन एफबीआई एजेंट को चित्रित किया जो गुप्त रूप से चला गया और 1970 के दशक में न्यूयॉर्क के बोनानो अपराध परिवार में घुसपैठ की। फिल्म रिलीज होने पर अत्यधिक सफल रही और अधिकांश फिल्म समीक्षकों ने डेप के प्रदर्शन की प्रशंसा की, विशेष रूप से समान रूप से महान अल पचिनो के साथ उनकी शानदार केमिस्ट्री को देखते हुए।

पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन सीरीज़ (2003-2017)
केवल एक चरित्र का नाम हमारे सामूहिक दिमाग में सबसे पहले आता है जब हम इस श्रृंखला के बारे में सोचते हैं जिसमें प्राचीन समुद्री डाकू, टकराती हुई तलवारें, पाल और पौराणिक राक्षसों के साथ जहाज होते हैं, और वह है रम-जुनूनी समुद्री डाकू, कैप्टन जैक स्पैरो। डेप की भूमिका के प्रदर्शन को सार्वभौमिक रूप से सराहा गया और उन्हें दुनिया भर में प्रसिद्धि मिली और सभी आयु समूहों में अनगिनत प्रशंसक मिले।

फाइंडिंग नेवरलैंड (2004)
पीटर पैन के लेखक और नाटककार जेएम बैरी का डेप का संवेदनशील और कम महत्व वाला चित्रण उनकी विलक्षण भूमिकाओं से बहुत दूर था और उन्हें 77 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर नामांकन मिला।

गूगल ने डूडल बन बनाया इस चीज का जश्न

सन स्टार डेविन बुकर एनबीए प्लेऑफ़ को रनवे के रूप में कर रहे है उपयोग

थोर: लव एंड थंडर को लेकर हिडलेस्टन ने कही ये बात