'Happy Birthday' जॉन अब्राहम
'Happy Birthday' जॉन अब्राहम
Share:

बॉलीवुड के बेहद कूल और हेंडसम अभिनेता जॉन अब्राहम का जन्मदिन है. बता दे कि, जॉन का जन्म 17 दिसम्बर 1972 केरला में हुआ था. उनके पिता का नाम अब्राहम जाॅन है जो कि आर्किटेक्ट हैं. उनकी मां का नाम फिरोजा ईरानी है, जाॅन का पारसी नाम फरहान है वहीं उनके पिता के क्रिश्यिन होने के नाते उन्होंने उनका नाम जाॅन रखा.

बात करे जॉन की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने बांबे स्काॅटिश स्कूल, मुंबई से पढ़ाई की. उन्होंने इकनाॅमिक्स में स्नातक की डिग्री जय हिंद काॅलेज से प्राप्त की. इसके अलावा उन्होंने एमईटी काॅलेेज से एमएमएस भी प्राप्त किया है.

जॉन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'जिस्म' से की थी जो कि एक थ्रिलर फिल्म थी और बाॅॅक्स आॅफिस पर औसत रही थी. इसके बाद उनकी अगली फिल्में 'साया', 'पाप' और 'लकीर-फाॅरबिडेन लाइंस' थीं. इसके बाद वे फिल्म 'धूम' में दिखाई दिए जिसमें वे निगेटिव किरदार में थे और चाोर की भूमिका निभाई थी.

ख़ास बात यह है कि, इस फिल्म में उनके काम की तारीफ भी हुई और इस रोल के लिए वे इसलिए भी फिट बैठे क्योंकि बाइक-राइडिंग उनका शौक है और फिल्म में बाइक-राइडिंग को भरपूर रूप से दिखाया गया है. यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करनेे वाली फिल्मों में से एक थी.

बता दे कि, जिस्म फिल्म की शूटिंग के दौरान जाॅन ने अपनी को-स्टार बिपाशा बसु को डेट करना शुरू किया. वे 2011 की शुरूआत तक रिलेशन में रहे. इसके बाद दोनों के रिलेशन के दौरान भारतीय मीडिया ने उन्हें सुपरकपल तक करार दिया.

लेकिन उन्होंने एनआरआई और इंस्वेस्टमेंट बैंकर प्रिया रूंचाल से शादी की. दिलचस्प बात तो यह है कि, जॉन अपनी अच्छी बाॅडी की वजह से भी जाने जाते हैं और इस कारण वे युवाओं के बीच खासा पापुलर हैं.

ये भी पढ़े

Video : कॉलेज स्टूडेंट्स के साथ सुष्मिता सेन हुई मस्त

बॉलीवुड की कुछ मजेदार बातें शायद ही जानते हैं आप

'पैडमैन' अंधेरे में छिपी चीज पर रोशनी डालेगी- ट्विंकल

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -