'Happy Birthday' जिमी शेरगिल
'Happy Birthday' जिमी शेरगिल
Share:

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता जिमी शेरगिल का 3 दिसम्बर यानी आज जन्मदिन है. बता दे कि, जिमी शेरगिल का जन्म 3 दिसंबर, 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ. बर्थडे बॉय जिमी शेरगिल का असली नाम जसजीत सिंह शेरगिल है.

ख़ास बात यह है कि, वह बॉलीवुड फिल्मों के अलावा पंजाबी सिनेमा में भी काम करते हैं. जिमी शेरगिल ने अपने करियर की शुरुआत माचिस फिल्म से की थी. इस फिल्म के जरिये उन्होंने दर्शको की खूब वाहवाही लूटी और इसी फिल्म के जरिये उन्होंने लोगों के बीच अपनी पहचान बना ली. जानकारी के लिए बता दे कि, जिमी अपने भाई के कहने पर मुंबई पर आए थे. भाई की सलाह थी कि वह मुंबई जाकर एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाएं, जिसके चलते उन्होंने मुंबई जाकर रोशन तनेजा एक्टिंग क्लास ज्वाइन की थी.

जिसके बाद उन्हें फिल्म 'माचिस' में काम करने का मौका मिला. लेकिन उन्हें फिल्म "मोहब्बतें" से पहचान मिली. इसके बाद जिमी ने "मेरे यार की शादी है", "मुन्नाभाई एमबीबीएस", "यहां", "ए वेडनसडे", "तन्नु वेड्स मन्नु", "बुलेट राजा", "फगली" जैसी कई फिल्मों में काम किया. जिमी ने दिल्ली की प्रियंका पुरी से शादी की, उनका एक बेटा भी है.

इसके बाद जिमी ने 2005 में "यारा नाल बहारा" से पंजाबी फिल्मों में अपने नाम का आगाज किया. यही नहीं वह पंजाबी फिल्मों का एक बड़ा नाम हैं, बता दे कि, एक्टिंग के अलावा अब उन्होंने प्रोडेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा है. उनकी पहली प्रोड्यूस्ड फिल्म "धरती" थी.

ये भी पढ़े

आखिर क्यों? फराह खान ने कपिल को कहा मैनरलेस

सेलिब्रिटी पीरियड्स को लेकर रखते है ऐसी सोच

फिल्मों में निवेश करवाने वाली लुटेरी कंपनी

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -