कजिन के कहने पर अभिनय की दुनिया में आए जिमी, बाइक से हुआ था भयानक एक्सीडेंट
कजिन के कहने पर अभिनय की दुनिया में आए जिमी, बाइक से हुआ था भयानक एक्सीडेंट
Share:

बॉलीवुड में अलग किरदारों के लिए मशहूर होने वाले जिमी शेरगिल का आज जन्मदिन है। जिमी शेरगिल आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने अलग किरदारों को निभाकर जिमी शेरगिल ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है। जिमी शेरगिल का जन्म 03 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था और वह हिंदी फिल्मों के साथ- साथ पंजाबी फिल्मों में भी काम करते हैं। जिमी ने कुछ साल लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज से पढ़ाई की और बाद में पंजाब चले गए। वहीं इसके बाद जिमी ने पंजाब से ही आगे की पढ़ाई की और पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री अपने नाम की।

'मेरा उद्देश्य अपमान करना नहीं', नादव लापिड ने मांगी माफी

उसके बाद जिमी अपने कजिन के कहने पर एक्टिंग में किसमत आजमाने के लिए मुंबई आ गए और रोशन तनेजा एक्टिंग क्लासेस जॉइन कर ली। साल 1996 में जिमी ने फिल्म माचिस से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, और उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। वहीं इसके बाद जिमी को अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय जैसे स्टार्स के साथ फिल्म मोहब्बतें में काम करने का मौका मिल गया। बाद में उन्होंने मेरे यार की शादी है, दिल है तुम्हारा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, माई नेम इज खान, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर स्पेशल 26, फुगली और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्मों में काम किया।

उनकी अधिकतर फ़िल्में कामयाब रहीं और उसके बाद वह वेब सीरीज में नजर आने लगी। वह पंजाबी फिल्मों में भी काम करते रहे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 1989 में बाइक चलाते हुए जिमी का एक्सिडेंट हो गया था जिसमें उनकी कुछ हड्डियां भी टूट गई थीं। फिलहाल वह वेब सीरीज में धमाके करते हैं।

पठान से लेकर डंकी तक के हिट होने की मन्नत लेकर उमराह करने मक्का पहुंचे शाहरुख खान

कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा बताने वाले 'रवीश' की पियूष मिश्रा ने लगाई क्लास, जमकर सुनाई खरी-खरी

FIFA 2022: डांस खत्म होते ही नोरा के पीछे युवक ने किया ऐसा काम कि वायरल हो गया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -