3 बच्चों के पिता से जयाप्रदा ने रचाई थी शादी, बहन के बेटे को लिया है गोद
3 बच्चों के पिता से जयाप्रदा ने रचाई थी शादी, बहन के बेटे को लिया है गोद
Share:

अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाली बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस रहीं जयाप्रदा का आज जन्मदिन है। जयाप्रदा (Jayaprada Career) ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में दीं और उनकी फिल्मों में उनके अभिनय को कोई नहीं भुला सकता। केवल बॉलीवुड ही नहीं जयाप्रदा (Jayaprada) ने अपनी किस्मत राजनीति में भी आजमाई और वहां भी उन्हें सफलता ही हाथ लगी। जी हाँ, हालाँकि निजी जीवन के चलते वह हमेशा चर्चाओं में रहीं हैं।

आप सभी को बता दें कि जयाप्रदा (Jayaprada) बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक रही हैं और उन्होंने 70 और 80 के दशक के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया था। 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जयाप्रदा (Jayaprada) ने अपने फिल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर लोगों का दिल जीता है। केवल 12 साल की उम्र में उन्हें एक फिल्म में काम करने का मौका मिला और उसमे अभिनय कर उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। अपने अभिनय के करियर की शुरुआत अदाकारा ने तेलुगु फिल्मों से की, लेकिन उन्हें असली पहचान बॉलीवुड में आकर ही मिली। जयाप्रदा (Jayaprada) के लिए सबसे बड़ा साल 1984 रहा।

जी दरअसल इस साल फिल्म 'तोहफा' में वह जीतेंद्र और श्रीदेवी के साथ नजर आईं और इसी फिल्म के बाद वह सुपरहिट हो गईं। हालाँकि साल 1988 के बाद से उनके फिल्मी करियर को किसी की नजर लग गई और वह फिल्मों में कम नजर आने लगी। बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 1986 में जयाप्रदा (Jayaprada) ने फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा से शादी की। जी हाँ, और जयाप्रदा (Jayaprada), श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं। जी दरअसल इससे पहले श्रीकांत ने चंद्रा के साथ शादी की थी, जिनसे उनके तीन बच्चे भी हैं। श्रीकांत और जयाप्रदा (Jayaprada) की शादी से काफी विवाद भी खड़ा हुआ, क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जयाप्रदा (Jayaprada) से शादी की थी।

कहा जाता है सात फेरे लेने के बाद भी जया को कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया। आज जयाप्रदा (Jayaprada) की अपनी कोई संतान नहीं है। जी दरअसल जया बच्चा चाहती थीं लेकिन श्रीकांत ऐसा नहीं चाहते थे। हालाँकि जया ने अपनी बहन के बेटे सिद्दू को गोद लिया हुआ है। फिलहाल वह राजनीति से भी दूर हो चुकीं हैं।

ब्लैक लेहंगा चोली में बला की खूबसूरत नज़र आई मौनी रॉय

'भारत माता की जय' बोलने पर काट दी जुबान, विवेक ने फिर शेयर किया डरावना सच

बेटे से मिलकर लौटी मलाइका को करीना ने भेजी ढेर सारी डिश, एक्ट्रेस ने शेयर की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -