एक कॉमेडियन के तौर पर जावेद ने बनाई थी अपनी पहचान

एक कॉमेडियन के तौर पर जावेद ने बनाई थी अपनी पहचान

फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने कॉमेडियन और अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर जावेद जाफरी आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे है. 4 दिसंबर 1963 को जन्मे जावेद जाफरी को सिंगर, कोरियोग्राफर, वीजे और विज्ञापन निर्माता के रूप में भी पहचाना जाता है. जावेद जाफरी ने 1985 में फिल्म ‘मेरी जंग’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में उन्होंने नेगेटिव रोल निभाया था. इस फिल्म से उन्हें बॉलीवुड में काफी पहचान मिली.

जावेद ‘सलाम नमस्ते’, ‘ता रा रम पम’, ‘फायर’, ‘अर्थ’ धमाल, डबल धमाल, जजंतरम् ममान्तरम् और ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘3 इडियट’ जैसी फिल्मो में भी दिखाई दे चुके है. फिल्मो के अलावा जावेद जाफरी ने राजनीति में भी एंट्री की, लेकिन वे सफल नहीं हुए. उन्होंने लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन इस चुनाव में वें हार गए.

इसके अलावा जावेद के बचपन में अपने पिता के साथ अच्छे नहीं थे. क्यों कि उनके पिता शराब ज्यादा पीते थे, लेकिन अब दोनों के रिश्ते बेहतर है. जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी है. उनके तीन बच्चे है. दो बेटे मिजान और अब्बास जाफरी और बेटी अलाविया. आपको बता दे कि जावेद को फिल्मो से ज्यादा सोनी के टेलेंट हंट शो बूगी बूगी से पहचान मिली. वे हाल ही में प्रो कबड्डी को हॉट स्टार पर होस्ट करते भी दिखाई दिए थे.

तूफान की वजह से तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट आज रहेगा बंद

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर पड़ा देशव्यापी छापा

फ्लाई बिग का पहला विमान आज पहुंचेगा इंदौर