पाकिस्तानी हैंडसम बॉय 'फवाद खान' का आज जन्मदिन

पाकिस्तानी हैंडसम बॉय 'फवाद खान' का आज जन्मदिन

फिल्म 'खूबसूरत' के साथ बॉलीवुड में अपने नाम का आगाज करने वाले अभिनेता फवाद खान 29 नवंबर यानी आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे है. फवाद का जन्‍म कराची में हुआ था, बात करे फवाद की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने एलजीएस लाहौर से ए-लेवल की पढ़ाई की. उन्‍होंने कम्‍प्‍यूटर साइंस में नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ कम्‍प्‍यूटर एंड इमरजिंग साइंसेज, लाहौर से स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की.

फवाद ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्‍म 'खूबसूरत' से शुरू की. इस फिल्‍म में उनकी हीरोइन सोनम कपूर थी. फिल्‍म को जनता और आलोचकों से ठीक-ठाक रिस्पोंस मिला. नवंबर 2005 में उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त सदफ से शादी की थी. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर फवाद के नए लुक की तस्वीरें वायरल हुई थीं.

ख़ास बात यह है कि, वे पाकिस्‍तान और विदेशों में भी बराबर चैरिटी और समाज से जुड़े मुद्दे पर आगे रहते हैं. बता दे कि, उनकी चैरिटी में शौकत खानुम मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल और इस्‍लामिक रिलीफ भी शामिल है. यही नहीं बल्कि, 2012 में उन्‍हें डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूएफ अर्थ ऑवर अभियान का ब्रैंड एंबेस्‍डर चुना गया.

फवाद ने जूट एंड बांड, दिल देके जाएंगे, सतरंगी, जीवन की राहों में, दास्‍तां, हमसफर, जिंदगी गुलजार है, अरमान, खुदा के लिए, 'कपूर एंड सन्स' जैसे कई शोज और फिल्मो में काम किया है.

ये भी पढ़े

'फुकरे रिटर्न्स' के प्रमोशन का ये अनोखा तरीका

जानवरो के लिए सनी-डेनियल ने करवाया न्यूड फोटोशूट

अल्लाह का शुक्र है दिलीप साहब ठीक है...

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर