पिता की मौत के बाद इस तरह गणेश आचार्य ने बनाया था अपना करियर
पिता की मौत के बाद इस तरह गणेश आचार्य ने बनाया था अपना करियर
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने अभिनेता और डांस कोरियोग्रफर गणेश आचार्य को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह हमेशा ही किसी न किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने रहते है. वहीं वह आज अपना 49वां जन्मदिन मन रहे है. इतना ही नहीं  गणेश आचार्य ने अपने एक से बढ़ कर एक डांस मूव्स के चलते अपने फैंस का दिल भी जीत चुके है. वहीं उन्हें फिल्म भाग मिल्खा भाग के गाने मस्तो का जुंड की बेहतरीन कोरियोग्राफी के किये राष्ट्रिय पुरुस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है.  

जानकारी के लिए हम बता दें कि गणेश आचार्य का जन्म सन 14 जून 1971 को मुंबई में हुआ था. गणेश के पिता गोपी हिंदी सिनेमा के कोरियोग्राफर थे.

करियर: गणेश के पिता की मौत के बाद के बाद घर में पैसो की दिक्क्त के चलते गणेश ने अपनी पढ़ाई छोड़कर डांस सीखना शुरू कर दिया. महज 12 वर्ष की उम्र में उन्होंने कड़ी मेहनत कर डांस अकादमी खोली और 19 वर्ष की उम्र में वह एक बेहतरीन डांस कोरियोग्राफर बन गए.   उन्होंने अपने हिंदी सिनेमा में बतौर कोरियोग्रफर की शुरुआत 21 साल की उम्र में फिल्म अनाम से की. वर्ष 2002 में पहली बार गणेश को उनकी बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए स्क्रीन अवार्ड्स में फिल्म लज्जा के गाने बड़ी मुश्किल के लिए नामंकन मिला.  वर्ष 2007 में उन्हें फिल्म ओमकार के लिए फिल्म-फेयर अवार्ड से पुरुस्कृत किया गया. 

कोरियोग्राफी के बाद गणेश ने निर्देशन की दुनिया में अपनी किस्मत आज्मंर की सोची और फिल्म स्वामी निर्देशित की. यह फिल्म वर्ष 2007 में रिलीज हुई, इस फिल्म में मुख्य भूमिका में मनोज बाजपाई और जूही चावला नजर आये थे. इन्होने निर्देशन के साथ अभिनय की दुनिया में भी किस्मत आजमाई और तमिल रोव्थ्रिम में खलनायक की भूमिका अदा की. गणेश के पसंदीदा अभिनेता-अभिनेत्री में गोविंदा और माधुरी दीक्षित हैं. उन्होंने इन दोनों सितारों के साथ कई फिल्मों में काम किया है. उनकी हालिया रिलीज फिल्म एबिसिडी2  को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया.

काम पर दोबारा लौटीं अनुप्रिया गोयनका

लॉकडाउन में करिश्मा कपूर ने पहनी इतनी सस्ती-टीशर्ट कि कीमत सुनते ही शॉक्ड रह जाएंगे आप

लॉकडाउन में भी काम करने के मामले में पीछे नहीं हैं जैकलिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -