बाबुल सुप्रियो के जन्मदिन पर सुनिए उनके ये 5 सुपरहिट गानें
बाबुल सुप्रियो के जन्मदिन पर सुनिए उनके ये 5 सुपरहिट गानें
Share:

मनोरंजन जगत के जाने माने मशहूर प्लेबैक सिंगर, लाइव परफॉर्मर, टेलिविजन होस्ट, अभिनेता और राजनेता बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) आज अपना जन्मदिन मना रहे. बाबुल ने हिंदी फिल्मों में बतौर प्लेबैक सिंगर अपने करियर का आरम्भ 90 के दशक में किया था. उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए थे. बाबुल ने हिंदी के अतिरिक्त बंगाली और ओड़िया भाषा में भी गाने गाए हैं. इसके अतिरिक्त भी बाबुल ने 11 अलग भाषाओं में गाना गाए हैं. बाबुल ने फिर वर्ष 2014 में राजनीती में भाग लिया था तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से जुड़ गए थे. उन्होंने पहले केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय और भारी उद्योग तथा सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय में राज्य मंत्री के तौर पर कार्य किया है. तत्पश्चात, बाबुल सुप्रियो ने वर्ष 2021 में बीजेपी को छोड़कर ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली थी. आज बाबुल सुप्रियो के जन्मदिन पर सुनाते हैं उनके हिट और लोकप्रिय गानें.

दिल ने दिल को पुकारा (कहो ना प्यार है):-

ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म कहो ना प्यार है का सांग दिल ने दिल को पुकारा बाबुल सुप्रियो ने गाया है. इस सांग में ऋतिक के बेहतरीन डांस के साथ बाबुल सुप्रियो की आवाज ने कमाल ही कर दिया था. आज भी इस सांग को बहुत पसंद किया जाता है.

हटा सावन की घटा ( हेलो ब्रदर):-

सलमान खान तथा अरबाज खान की हिट मूवी हेलो ब्रदर के इस सांग हटा सावन की घटा ने अपने वक़्त में बहुत तहलका मचाया था. बाबुल सुप्रियो द्वारा गाए गए इस सांग में सलमान के साथ रानी मुखर्जी की शानदार केमिस्ट्री दिखी थी.

खोया-खोया चांद (खोया-खोया चांद):-

वर्ष 2001 में खोया-खोया चांद एल्बम रिलीज हुई थी. इसमें बाबुल सुप्रियो के साथ अल्का याग्निक ने गाना गाया था. इस सांग को आज भी सुनकर सुकून मिलता है.

आती है तो चल (साथ रंग के सपने):-

फिल्म साथ रंग के सपने में आती है तो चल गाना बाबुल सुप्रियो ने अल्का याग्निक के साथ गाया है. इस सांग में जूही चावला एवं अरविंद स्वामी रोमांस करते दिखाई दिए थे जिसे बहुत पसंद किया गया था.

हम तुम (हम तुम):-

वर्ष 2004 में रिलीज हुई मूवी हम तुम का टाइटल सॉन्ग आज भी टॉप रोमांटिक गानों में से एक है. इस सांग में रानी मुखर्जी एवं सैफ अली खान की रोमांटिक केमिस्ट्री को बाबुल सुप्रियो तथा अल्का याग्निक ने अपनी आवाज से और जबरदस्त बना दिया था.

कोरोना की चपेट में आने के बाद करीना कपूर की टीम ने जारी किया बयान, कही ये बड़ी बात

मांग में लाल सिंदूर, हाथ में चूड़ा, शादी के बाद मुंबई लौटे विक्की-कटरीना

इस जगह पर सात फेरे लेंगे आलिया-रणबीर, फाइनल हुआ शादी का वेन्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -